राष्ट्रगान पर सुप्रीम कोर्ट के सपोर्ट में विद्या बालन, कहा ‘देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती’

vidya

लाइव सिटीज डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार से कहा था कि देशभर के सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को नियंत्रित करने के लिए राष्ट्रीय ध्वज संहिता में संशोधन करने पर विचार करे.

सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाने को लेकर जारी बहस के बीच हिंदी फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन ने अपनी राय देते हुए कहा कि देशभक्ति थोपी नहीं जा सकती.

विद्या बालन ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि फिल्मों से पहले राष्ट्रगान बजाया जाना चाहिए. आप स्कूल में नहीं हैं, जहां आप दिन की शुरूआत राष्ट्रगान से करते हैं.’

विद्या ने कहा- देश रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती हूं
उन्होंने कहा, ‘इसलिए मेरा व्यक्तिगत रूप से मानना है कि राष्ट्रगान वहां नहीं बजाया जाना चाहिए. आप देशभक्ति थोप नहीं सकते. अभिनेत्री ने कहा कि उन्हें अपने देश से प्यार है और इसकी रक्षा के लिए किसी भी हद तक जा सकती हैं.’ विद्या ने कहा, ‘लेकिन यह सही नहीं है कि कोई मुझे यह बात बताए. जब मैं राष्ट्रगान सुनती हूं, मैं कहीं भी रहूं, खड़ी हो जाती हूं.’

विद्या बालन इनदिनों अपनी आगामी फिल्‍म ‘तुम्‍हारी सुलु’ को व्‍यस्‍त हैं. फिल्‍म में वे एक रेडियो जॉकी का किरदार निभा रही हैं. फिल्‍म काट्रेलर रिलीज हो चुका है जिसे दर्शक बेहद पसंद कर रहे हैं. फिल्‍म 17 नवंबर को रिलीज होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*