IAS की परीक्षा में ब्लूटूथ से चीटिंग करता IPS गिरफ्तार

ips-shafir-karim
IPS शफीर करीम

नई दिल्ली : तमिलनाडु के चेन्नई से बहुत बड़ी खबर आ रही है. IAS मेंस के एग्जामिनेशन में ब्लूटूथ के जरिये चीटिंग कर रहे 2014 बैच के IPS अधिकारी शफीर करीम को कस्टडी में ले लिया गया है. शफीर करीम की चीटिंग में ब्लूटूथ के जरिये दूसरी लाइन पर उनकी पत्नी थी. पत्नी को भी चेन्नई पुलिस ने हैदराबाद पुलिस के सहयोग से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. परीक्षा में चीटिंग करते किसी IPS अधिकारी के पकडे जाने की यह पहली घटना बताई जा रही है.

शफीर करीम 2014 में ही IPS बने थे. अभी वे तमिलनाडु के नांगूनेरी में ASP के पद पर तैनात हैं. IPS बनने के बाद भी शफीर करीम की ख्वाहिश IAS बनने की थी. इसी लालसा में वे 2017 को फिर से UPSC एग्जाम में शामिल हुए. PT क्रैक करने के बाद अब वे मेंस की परीक्षा में शामिल हो रहे थे. अभी देश के 24 परीक्षा केन्द्रों पर UPSC मेंस की परीक्षा चल रही है.

KARIM
पत्नी के साथ IPS शफीर करीम

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ शफीर करीम का एग्जामिनेशन सेंटर चेन्नई के एगमोर गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल में था. एग्जामिनेशन के दरम्यान ही इनविजिलेटर ने पाया कि शफीर करीम ब्लूटूथ के जरिये नक़ल कर रहा है. तबतक उनकी पहचान IPS अधिकारी के तौर पर नहीं हुई थी. इनविजिलेटर ने शफीर करीम को परीक्षा में शामिल होने से रोका और पुलिस को बुला लिया.

आगे की पड़ताल में पता चला कि शफीर करीम ब्लूटूथ के जरिये अपनी पत्नी से कनेक्टेड थे, जो उन्हें परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों का जवाब बता रही थी. इसके बाद शफीर करीम को हिरासत में लेकर थाना लाया गया. हैदराबाद की पुलिस को शफीर करीम की पत्नी को कस्टडी में लेने को कहा गया. मामले के जानकार बता रहे हैं कि इस गंभीर मामले में अब शफीर करीम की IPS की नौकरी भी जा सकती है. चेन्नई के आला पुलिस अधिकारी पूरे मामले की जांच करने में लग गए हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*