जियो का सिर्फ प्लान ही महंगा नहीं हुआ है, स्पीड भी आधी हो गई है

लाइव सिटीज डेस्क : जियो ने करोड़ों लोगों के मोबाइल में अपना कब्ज़ा जमाया था. खूब ऑफर्स दिए थे. लेकिन अब धीरे-धीरे जियो अपने ग्राहकों को झटका देना शुरू कर चुका है. प्लान्स तो महंगे हो ही गए. वैधता में भी हेर-फेर हुआ है. इसके अलावा एक और चीज़ जो यूजर्स को झटका देनेवाली है वह है इंटरनेट स्पीड. जियो ने इंटरनेट स्पीड भी आधी कर दी है.

रिलायंस जियो अपने लगभग सभी प्लान्स में एक शर्त के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट की सुविधा देता है. अब जियो ने रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद चलने वाले इंटरनेट की स्पीड को घटाकर आधा कर दिया है. पहले यह स्पीड 128kbps की आती थी, अब इस स्पीड को घटाकर 64kbps कर दिया गया है.

इस प्लान में बदलाव को ऐसे समझते हैं. जैसे किसी यूजर के पास 399 रुपए वाला प्लान है. उसे रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा मिलता है. जब एक दिन में 1GB डेटा का इस्तेमाल कर लेते हैं तो उसके बाद इंटरनेट अनलिमिटेड चलता रहता है. अब जियो ने 1GB डेटा खत्म होने के बाद चलने वाले इंटरनेट की स्पीड को घटाकर आधा कर दिया है.

इसके अलावा रिलायंस जियो ने अपने 399 रुपए के रिचार्ज को भी महंगा कर दिया है. अब जियो के 399 रुपए के रिचार्ज में मिलने वाली सुविधाएं 459 रुपए में मिलेंगी. जियो के 459 रुपए के रिचार्ज में यूजर्स को अनलिमिटेड इंटरनेट, कॉलिंग और मैसेज की सुविधा मिलेगी. इस प्लान की वैधता 84 दिन की है. इसमें 84 दिन तक रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा मिलेगा. रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*