Breaking: गुजरात में भाजपा का चुनाव प्रचार नहीं करेंगे आडवाणी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी से बड़ी खबर है. मामला गुजरात चुनाव से जुड़ा है. बीजेपी के वरिष्ठ सांसद और मार्गदर्शक लाल कृष्ण आडवाणी गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे. बता दें कि आडवाणी गांधीनगर से सांसद हैं. लेकिन भाजपा सूत्रों की मानें तो लालकृष्ण आडवाणी गुजरात चुनाव से दूर ही रहेंगे. पार्टी के लिए वे चुनाव प्रचारक नहीं बनेंगे.

मामला यह नहीं है कि आडवाणी चुनाव प्रचार नहीं करना चाहते . अगर भाजपा के सूत्रों पर यकीन करें तो गुजरात भाजपा के नेता ही आडवाणी को बुलाने को लेकर उत्सुक नहीं हैं. दूसरी ओर पार्टी आलाकमान भी लालकृष्ण आडवाणी को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए प्रचारकों की सूची में रखने को इच्छुक नजर नहीं आ रहा है.
सूत्रों की मानें तो इस बात की जानकारी संघ के नेताओं को भी दे दी गई है. भोपाल में हाल ही में संपन्न हुई आरएसएस की बैठक में बीजेपी ने उन्हें यह जानकारी दी थी. इसके बाद संघ ने इस मामले में पल्ला झाड़ते हुए गेंद बीजेपी के पाले में ही फेंक दिया.
संघ ने भी साफ कहा कि यह बीजेपी का मसला है और आडवाणी को चुनाव प्रचार में शामिल करने अथवा नहीं करने का फैसला बीजेपी को ही करना है. आडवाणी को मौजूदा भाजपा ने पहले भी कई चुनावों में प्रचार के लायक नहीं समझा है,पर यह पहली बार हो रहा है कि वे गुजरात में भी किनारे कर दिए जा रहे हैं . गुजरात के विधान सभा चुनाव की घोषणा अब कभी भी हो सकती है .

गौरतलब है कि लालकृष्ण आडवाणी अभी बीजेपी में हाशिए पर हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत और उसके बाद केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद आडवाणी की बीजेपी के भीतर महत्ता खत्म होती गई. बतौर सांसद और मार्गदर्शक के रूप में ही आडवाणी की भूमिका रह गई है. यहां तक कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी आडवाणी वक्ता के बजाए एक श्रोता के तौर पर ही दिखते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*