सड़क सुरक्षा सप्ताह : मुंगेर पुलिस कर रही है लोगों को जागरूक

मुंगेर : मुंगेर जिला में मंगलवार को जिले के पुलिस कप्तान आशीष भारती ने सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर लोगों में जागरूकता के लिए मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. साथ में जमालपुर की रेल आरक्षी अधीक्षक स्वप्ना मेश्राम भी मौजूद थीं. मौके पर मुंगेर के आरक्षी अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि पूरे सूबे में सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है.

इसको लेकर मुंगेर पुलिस सड़कों पर वाहन चला रहे लोगों को लगातार जागरूक कर रही है .उन्हें बता रही है कि कैसे यातायात नियमों का पालन करें. सड़क पर वाहन चलाते समय सुरक्षा के क्या क्या उपाय करें? अगर कोई व्यक्ति यातायात नियमों का पालन नहीं करता है तो तत्काल ही पुलिस उसका चालान काटती है .उससे हर्जाना की राशि भी वसूल करती है .मौके पर रेल आरक्षी अधीक्षक स्वप्ना मेश्राम ने सड़क पर गुजर रहे मोटरसाइकिल सवार जो हेलमेट जूता पहन कर गाड़ी चला रहे थे उन्हें यातायात का नियमों का पालन करने के लिए गुलाब का फूल देकर स्वागत कर रही थीं.

img-20170110-wa0201

इस मौके पर स्वपना मेश्राम ने कहा कि सड़क सुरक्षा सप्ताह लोगों के लिए जरुरी है. इससे लोग सड़क पर चलने तथा यातायात के नियमों का पालन कर कम से कम दुर्घटना उनके साथ घटित होगी. उनकी जान बचेगी. इस मौके पर मुंगेर के नवनियुक्त एएसपी हरी शंकर कुमार कुमार समेत कई थाना प्रभारी मौजूद थे. मोटर साइकिल रैली में लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों ने हिस्सा लिया. जो मुंगेर से चलकर जमालपुर, जमालपुर से वापस होकर पूरब सराय, मुफस्सिल तथा नगर के प्रमुख चौक चौराहों का भ्रमण करते हुए एक नंबर ट्रैफिक पर आकर समाप्त हुई.

img-20170110-wa0204

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*