नवगछिया : शहर में बढ़ते हत्या, अपराध को लेकर एक दिवसीय उपवास पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता

नवगछिया : जिले में बढ़ते हत्या, अपराध और हाल में बिहपुर की छात्रा के साथ भागलपुर में हुए गैंगरेप को लेकर आमजनों में काफी आक्रोश है. जिसको लेकर नवगछिया पुलिस के खिलाफ रविवार को बिहपुर रेलवे स्टेशन परिसर गोलम्बर के सामने सोशलिस्ट पार्टी के गौतम कुमार प्रीतम के नेतृत्व में एक दिवसीय उपवास का आयोजन किया गया. इस अवसर पर कई सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे. सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि नवगछिया जिले में हत्या, अपराध की बाढ़ आई हुई है. यहां की पुलिसिया व्यवस्था फेल है. पुलिस का न तो अपराधियों में खौफ है और न ही जनता को पुलिस पर भरोसा है.

नवगछिया पुलिस की जिला में सुशासन व कानून के राज की बात तो बेशर्मी की हद से गुजर रही है. वक्ताओं ने कहा कि झंडापुर हत्याकांड के गुनाहगारों को जल्द से जल्द पकड़ना चाहिए. उन्होंने यहां के स्थानीय पुलिस की ओर इशारा करते हुए कहा कि गुनाहगारों को बचाना नहीं चाहिए और बेगुनाहों को फंसना नहीं चाहिए. बिहपुर की बेटी के साथ भागलपुर में हुए गैंगरेप मामले में स्पीडी ट्रायल चलाकर अभियुक्त को सजा देना चाहिए.

वक्ताओं ने कहा कि बढ़ते हत्या व अपराध के लिए अपराधी, पुलिस, राजनेता गठजोड़ जिम्मेवार है. इसलिए सरकार में सहयोगी दल बदल जाने के बाद भी अपराध व अपराधियों पर लगाम नहीं लग रही है. नवगछिया पुलिस जिला में हत्या, बलात्कार, अपराध के तमाम मामलों में फरार वारंटेड अपराधियों को जेल में डाला जाना चाहिए. न्याय मंच के रिंकू ने बढ़ते अपराध व चौतरफा जारी लूट-भ्रष्टाचार के खिलाफ न्याय व जनाधिकार के सवाल पर 8 दिसंबर को भागलपुर डीएम के समक्ष आहुत महाधरना में शामिल होने की बात की.

मौके पर न्याय मंच के रिंकू, अर्जुन शर्मा, पीएसओ के अंजनी, रोहित रजक, सोशलिस्ट पार्टी के देवाशीष शर्मा, जयकिशोर शर्मा, रणजीत कुमार मंडल, उमेश शर्मा, छंगुरी शर्मा, शंभु शर्मा आदि  ने संबोधित किया. सोशलिस्ट यूवाजन सभा के मो सद्दाम, सूरज कुमार, अभिषेक आनंन, नियामूल नवाज खान, गौरव कुमार सर्फराज, शिक्षक नेता में श्यामनंदन सिंह, ब्रजराज चौधरी, अरूण कुमार, भाकपा माले के कॉ. सुधीर यादव, बुलो पासवान,  भाकपा के अंचल मंत्री हिमांशु कुमार, निरंजन चौधरी ने भी सभा को संबोधित किया.

धन्यवाद ज्ञापन राष्ट्र सेवा दल के प्रखंड अध्यक्ष श्याम सक्सेना ने किया. उपवास स्थल सभा का संचालन सोशलिस्ट पार्टी के रणजीत मंडल ने किया. सभा स्थल पर देवचंद्र झा, दीपक कुमार, महेश कुमार, सुभाषचंद्र दास, रोहित यादव, चंद्र भूषण पोद्दार, नंनदलाल महतो, खगड़िया से नवीन कुमार, शिवशंकर ठाकुर, छंगुरी शर्मा, रामानुज सनगही आदि सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*