प्रकाश पर्व : समापन समारोह की तैयारी देखने पहुंचे आयुक्त आनंद किशोर

पटना (जुलकर नैन) : शनिवार को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर एवं पटना डीएम संजय अग्रवाल प्रकाश पर्व के समापन समारोह का निरीक्षण करने सिटी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बाईपास टेंट सिटी और कंगन घाट के पास बन रहे टेंट सिटी का निरीक्षण किया तथा काम में तेजी लाने के कई निर्देश दिये. इस मौके पर पटना तथा वैशाली जिले के संबंधित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

इस दौरान आनंद किशोर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने टेंट सिटी और कंगन घाट का निरीक्षण कर कई तरह के निर्देश दिये हैं, जिसे पूरा करने के लिए एजेंसी को लगाया गया है. अब काम अपने चरम सीमा पर है. काम में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बाईपास टेंट सिटी में काम कर रहे एजेंसी को ये निर्देश दिया गया है कि टेंट में वेंटिलेटर बनाये, ताकि हवा का आवागमन हो सके. बाईपास में 35 हजार और कंगन घाट पर 5000 लोगों के रहने का बंदोबस्त किया जायेगा.

आनंद किशोर ने बताया कि कंगन घाट पर गतका और घुड़सवारी किया जायेगा. कंगन घाट टेंट सिटी से थोड़ी दूर पर 1000 फिट लंबी जगह पर गतका और घुड़सवारी का प्रदर्शन किया जाएगा, साथ ही अन्य सभी तरह का व्यवस्था करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया हैं. कार्य युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. निर्धारित समय से पूर्व सभी कार्यों को पूरा कर लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कंगन घाट पर 27 एकड़ जमीन लिया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो और जमीन लिया जाएगा. साथ ही बाईपास टेंट सिटी में भाजपा चौक मण्डल अध्यक्ष सन्नी यादव और भाजपा प्रवक्ता राजेश शाह ने प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर से कहा कि पिछले गुरुपर्व में बाईपास फोरलेन क्रॉस करने के लिए एक नीचे से रास्ता था, जिसे बंद कर दिया गया था. इस आलोक में अध्यक्ष सन्नी यादव और भाजपा प्रवक्ता राजेश शाह ने ये मांग की है कि अगर यहां पर ओवरब्रिज बन जाता तो सड़क पार करने के दौरान जो सड़क हादसा होता है उसमें काफी कमी आ सकती है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*