फुलवारी में विधायक श्याम रजक ने दी बाबा साहेब को श्रद्धांजलि

फुलवारी शरीफ : संविधान निर्माता डा. बाबा भीम राव आंबेडकर का 61वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया. नगर परिषद फुलवारी के सभागार में विधायक श्याम रजक नगर सभापति मो. आफताब आलम, उपसभापति आशा कुमारी, नगर कार्यपालक पदाधिकारी लाखिन्द्र पासवान समेत अन्य कर्मियों ने बाबा भीम राव के चित्र पर माल्याअर्पण कर श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर विधायक श्याम रजक ने कहा कि बाबा साहेब दलितों, गरीबों के मसीहा थे. उनके उपदेशों पर चल कर ही देश में समता मूलक समाज का निर्माण हो सकता है. उधर भाजपा ग्रामीण मंडल ने अधपा गांव में कार्यकार्ताओं ने बाबा साहेब की पूण्यतिथि मनायी. भाजपा ग्रामीण अध्यक्ष रवीश कुमार ने कहा कि बाबा साहेब के बताये हुये रास्ते पर चल कर देश का कल्याण हो सकता है.

अखिल भारतीय रविदास नव निर्माण के तत्वधान में भी बाबा साहेब की पूण्यतिथि मनाई गयी. अशोक कुमार ने कहा कि संविधान में लिखा हक और अधिकार को सभी लोगों को देने का कर्तव्य होता है. इसका पालन होना चाहिए. बाबा साहेब का जन्म हिन्दू धर्म की महार जाति में हुआ था, जिसे तब के समाज में अछूत का दर्जा दिया गया था. मगर आज आज़ादी के 67 वर्षों के बाद भी स्थितियाँ बिलकुल से बदल गई हों ऐसा कतई नहीं है.

आज भी हमारे समाज में धार्मिक और जातिगत गैरबराबरी बदस्तूर जारी है. और इसी गैरबराबरी को हटाने के लिए बाबा साहेब अपनी अंतिम सांस तक अनवरत लड़ते रहे और उनका ये संदेश आज़ादी के दौरान जितना प्रासंगिक लगता था, आज उससे कहीं ज्यादा प्रासंगिक प्रतीत होता है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*