गरीबों के लिए खुशखबरी : ‘हाउस फॉर आल’ योजना के तहत लगेंगे कैंप, होंगे कई फायदे

फुलवारीशरीफ (अजीत कुमार) : फुलवारीशरीफ नगर परिषद क्षेत्र में गरीब लोगों के लिए खुशखबरी है कि हाउस फॉर आल योजना के तहत हर वार्ड में कैंप लगा कर आवेदन लिया जायेगा. नगर परिषद ने हर वार्ड में कैंप लगाने की तिथि भी तय कर दी है. इस योजना में वैसे गरीब लोगों को लाभ मिलेगा जिनके पास कम से कम तीन सौ फीट जमीन हो. यह निर्णय बुधवार को नगर परिषद की मासिक बैठक में लिया गया. इसकी जानकारी देते हुए नगर सभापति मो. आफताब आलम ने बताया कि अब तक 327 गरीब शहरी लोगों के मकान की स्वीकृत हो चुकी है और इन घरों का निर्माण भी अंतिम चरण में है. इसके अलावे हर वार्ड में कैंप लगा कर आवेदन प्राप्त किया जायेगा.

आवेदन लेने की जिम्मेदारी सेन एण्ड लाल कंसलटेंसी को दी गयी है. नगर सभापति ने यह भी बताया कि 31 दिसबंर तक हर हाल में फुलवारीशरीफ खुले में शौच मुक्त हो जायेगा. अब तक 28 वार्ड में 22 वार्ड खुले में शौच मुक्त हो चुका है. शेष छह वार्ड भी बहुत जल्द शौच मुक्त हो जायेगा. इन वार्डों में शौचालय बनाने का काम बहुत तेजी से जारी है. उन्होंने सारे वार्ड पाषर्दों से अपील किया है कि जिन वार्ड में खुले में शौच मुक्त हो गया है. उस वार्ड के लोगों को जागरूक करे कि शौचालय का प्रयोग अवश्य करें. इसके लिए एक मोनेटरिंग कमेटी भी बनायी जायेगी.

लोगों का शौचालय का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया जायेगा. अगामी दो दिंसबर को खानकाह मुजिबीया में होने वाले सलाना उर्स को लेकर कार्यों की समीक्षा भी की गयी. इसके अलावे ‘हर घर नल का जल’ पर भी समीक्षा हुई. इस मौकेपर विधायक श्याम रजक, नगर उप सभापति आशा देवी, पूर्वनगर सभापति सह वार्डपाषर्द खालदा युसूफ, खुर्शीद आलम, बबीता देवी, संजय प्रसाद, नवल किशोर नैयर, अलीमुन निशा, मलका तरन्नुम, रशीदा खातून नईम, नूर जहां, श्वेता कुमारी, रीणा चौधरी, मीना कुमारी, मो. शहनवाज उर्फ मो. मिंहाज, मो. मुन्ना, विमलेश देवी, देव कुमार, नौशाबा हाशमी समेत अन्य वार्ड पाषर्द मौजुद थे.

इस तिथियों को हर वार्ड में लगाया जायेगा कैंप
5 दिसंबर :    वार्ड       1, 2 ,5
6 दिसंबरः     वार्ड      20 ,21 22
7 दिंसबर:     वार्ड       26, 27, 28
8 दिसंबर:     वार्ड      23, 24 ,25
9 दिसंबर :    वार्ड      3, 18 , 19
11 दिसंबर :   वार्ड      13 , 14 15
12 दिसंबर :  वार्ड      16 , 17
13 दिसंबर:   वार्ड      4, 9, 10 , 11, 12
14 दिसंबर :  वार्ड      6, 7, 8

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*