इंटर रजिस्ट्रेशन की अंतीम तिथि 25 नवम्बर, फिर नहीं मिलेगा कोई मौका- आनंद किशोर

पटना : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति  के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बुधवार को पत्रकारों से बातचित के दौरान बताया कि इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2018 के लिए छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन विवरणी में आवश्यक सुधार करने की अंतिम तिथि 25.11.2017 तक ही रहेगी. विदित हो कि इंटरमीडिएट रजिस्ट्रेशन विवरणी में आवश्यक सुधार करने के लिए समिति द्वारा पहली बार विद्यालय प्रध्यापकों को दिनांक 08.11.2017 से 14.11.2017 के बीच अवसर प्रदान किया गया था, जिसे बाद में बढ़ाकर दिनांक 18.11.2017 तक किया गया. उसके बाद एक बार फिर आवश्यक सुधार हेतु तिथि को पुनः बढ़ाकर दिनांक 21.11.2017 तक किया गया. इस दौरान इंटरमीडिएट रजिस्ट्रेशन में चैथी बार आवश्यक सुधार करने हेतु तिथि बढ़ाया गया.

अध्यक्ष ने बताया कि छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन विवरणी में आवश्यक सुधार करने तथा नया रजिस्ट्रेशन करने के लिए समिति द्वारा 25 नवंबर तक तिथि बढ़ाया गया है, जो अंतिम है. उसके बाद फिर कोई तिथि नहीं बढ़ाया जायेगा. चूंकि, इंटर वार्षिक परीक्षा 2018 का आयोजन फरवरी माह में दिनांक 06 से 16 के बीच आयोजित किया जाना है. उसके लिए परीक्षा फॉर्म भराने की प्रक्रिया को भी प्रारंभ करना है.

उन्होंने कहा कि इंटर के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया को समिति द्वारा शीघ्र प्रारंभ किया जायेगा ओैर तिथि की घोषणा विज्ञप्ति के माध्यम से की जायेगी. इस आलोक में इंटर स्तर की शिक्षा प्रदान करने वाले सभी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के प्रधान से अनुरोध है कि वे 25 नवंबर 2017 तक हर हाल में अपने छात्र-छात्राओं के रजिस्ट्रेशन विवरणी में आवश्यक सुधार तथा छूटे हुए छात्र-छात्राओं का नया रजिस्ट्रेशन कराना सुनिश्चित कर लें. उसके बाद समिति द्वारा अन्य कोई मौका नहीं दिया जायेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*