रिटायर्ड प्रोफेसर के घर चोरी, खिड़की तोड़ आलमीरा निकाला बाहर

पटना : राजधानी में चोरों का उत्पात जारी है. कंकड़बाग में मोबाइल शॉप में चोरी की बड़ी वारदात को अंजाम देने के 24 घंटे बाद ही चोरी का दूसरा बड़ा मामला सामने आया है. इस बार शातिर चोरों ने एक रिटायर्ड प्रोफेसर के घर को निशाना बनाया. घर में चोरी कर अपराधियों ने 5 लाख से अधिक की संपत्ति पर अपना हाथ साफ किया है. लाखों की चोरी का ये मामला राजधानी के पाटलिपुत्रा थाना इलाके का है.

इंद्रपुरी रोड नम्बर 15 के एक प्राइवेट मकान में विजय कुमार सिंह किराये पर अपनी फैमिली के साथ रहते हैं. 2 बीएचके का इनका फ्लैट ग्राउंड फ्लोर पर है. मुज्जफरपुर के रहने वाले विजय कुमार सिंह मोतिहारी कॉलेज में प्रोफेसर रह चुके हैं. 3-4 महीने पहले ही इनके बेटे विवेक राज की शादी भी हुई थी. महिलाओं की ज्वेलरी घर में ही रखी थी.

18 नवंबर को रिटायर्ड प्रोफेसर अपनी पूरी फैमिली के साथ एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए मुजफ्फरपुर गए थे. घर में ताला लगा था. अचानक मंगलवार की सुबह मकान मालिक कज नजर घर के खाली पड़े जमीन के हिस्से में रखे आलमीरा और उसे तोड़कर बाहर बिखरे कपड़े पर पड़ी. मकान मालिक भागते हुए नीचे आये. जब पूरे घर को चेक किया तो विजय कुमार सिंह के फ्लैट की एक खिड़की टूटी हुई मिली.

मकान मालिक ने तुरंत कॉल कर घर में चोरी होने की सूचना दी. कुछ घन्टों में ही पूरी फैमिली पटना आ गई. जब चेक किया तो घर में रखे करीब ढ़ाई लाख की ज्वेलरी, कीमती घड़ी, लैपटॉप और 18 हजार रुपये कैश समेत 5 लाख से अधिक की चोरी हो चुकी थी. किसी को भी ये समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर इतनी भारी आलमीरा को चोर खिड़की के रास्ते बाहर लाये कैसे? ये एक बड़ा सवाल है.

मामले की जानकारी मिलते ही पाटलिपुत्र थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची. जांच के लिए एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. अब पुलिस की प्रोपर जांच के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*