Breaking News

देश का चौकीदार खाए काजू-मशरूम, जवान खाए सूखी-जली रोटी

लाइव सिटीज डेस्क :  बीएसएफ जवान के वाइरल हुए वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर दिलचस्प टिप्पणियों का ऐसा सिलसिला चल निकला है जो थमने का नाम ही नहीं ले रहा. कुछ नेटीज़नों ने चुटकुले बना कर पेश किए हैं तो कुछ ने कार्टून बनाए हैं. एक वर्ग तथाकथित राष्ट्रीय चैनलों को यह कह कर कोस रहा है कि इन चैनलों ने मामले को वाजिब कवरेज नहीं दिया.

इनमें एक चैनल अंग्रेजी का बताया गया है तो दूसरा हिन्दी का. टिप्पणियां करने वालों में जनसामान्य ही नहीं दिग्गज भी शामिल हैं. एक संस्था ने तो बीएएसएफ जवान के नाम एक लाख रुपए का चेक ही काट दिया है.
एक बेहद दिलचस्प कार्टून हेमंत मोरपरिया ने लगाया है. लिखा है कि कार्टून है तो थोड़ा पुराना पर है बड़ा मौजू. इसमें दो फौजियों को मेस में खाना खाते दिखाया गया है. खाना खाते एक फौजी के चेहरे पर सवालिया भाव हैं तो दूसरा उसे डांट रहा हैः आम नागरिक लंबी-लंबी लाइनों में लगकर जान गंवा रहा है और तुम हो कि मेस के खाने की निंदा कर रहे हो. शर्म आनी चाहिए तुम्हे.
एक दूसरा ट्विटरबाज़ लिखता है

फौजी गोली खाते हैं
फौजी का खाना अफसर खाते हैं
और, सरकार तारीफ खा जाती है

एक अन्य ट्वीट ज़रा तीखी हो गई है. इसमें लिखा है
चौकीदार काजू और मशरूम से बना भोजन खाए और जवान सूखी जली रोटी.

साइबर जगत को खंगालने में उझानी (उप्र) की गूंज नाम की एक ऐसी संस्था भी मिली जिसने तेज बहादुर यादव की मदद के लिए एक लाख का चेक काट डाला है. उसने यह चेक पोस्ट भी किया है.

वैसे बता दें कि ट्विटर पर इसे पोस्ट करने वाला है नेशनल हेराल्ड अखबार.
सुप्रसिद्ध पत्रकार शेखर गुप्ता ने जवान को अनुशासनहीनता आदि आरोपों से लांछित करने पर तंज किया हैः
जरा रुकिए. ये लोग अभी गांव के सरपंच को सामने ले आएंगे. वह कहेगा कि बीएसएफ जवान पर एक बार भैंस चोरी और छेड़खानी का आरोप भी लग चुका है.

यह भी पढ़ें- मेरा पति कहां है, उससे बात नहीं हो पा रही, बीएसएफ जवान की बीवी परेशान

शर्मनाक : BSF जवानों को मिलती है जली रोटियां व अफसर बेच देते हैं खाना

जवान तेज बहादुर के मामले की होगी जांच, हेडक्वार्टर ने दी सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *