Breaking News

पढ़िए… साक्षी महाराज की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

लाइव सिटीज डेस्क : भाजपा सांसद साक्षी महाराज अपने बयानों से हमेशा विवाद में रहते हैं. ऐसे ही एक बयान से इन दिनों राजनीतिक गलियारों का माहौल गरम हैं. इसी मामले में चुनाव आयोग ने गुरुवार को साक्षी महाराज की कड़ी चेतावनी दी है. इससे आगे उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

क्या है मामला

मालूम हो कि 6 जनवरी को भाजपा सांसद साक्षी महाराज मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र स्थित जैन विवाह मंडप में आयोजित संत समागम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने एक संप्रदाय विशेष की ओर इशारा करते हुए विवादित बयान दिया था. उन्होंने देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए हिंदू को जिम्मेदार नहीं मानते हुए कहा था कि इसके लिए 4 बीवियां और 40 बच्चे रखने वाले लोग जिम्मेदार हैं. इसे लेकर 7 जनवरी को चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था. वहीं मेरठ में साक्षी महाराज के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था.

फाइल फोटो

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशें की अनदेखी

नये मामले में बताया जाता है कि चुनाव आयोग साक्षी महाराज के जवाब से संतुष्ठ नहीं है. इसे लेकर गुरुवार को चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद साक्षी महाराज को आपत्तिजनक बयान पर चेतावनी दी. आयोग ने कहा कि यह तो आचार संहिता का उल्लंघन तो है ही, सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों की भी अनदेखी है. चुनाव आयोग ने यह भी कहा कि आप एक बड़े राजनीतिक दल के सम्मानित नेता हैं, आपको ऐसे बयान से बचना चाहिए.

यह भी पढ़ें :

साक्षी का नया दांव, खुद के बचाव में लालू को बनाया ढाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *