लड़के का जॉब छूटा तो तोड़ दी शादी, अब दर्ज करा दिया है FIR भी

पटना : जिस वक्त लड़के की शादी तय की गई थी, उस दौरान वो दिल्ली की एक कंपनी में जॉब कर रहा था. लड़के—लड़की का इंगेजमेंट भी हो चुका था. शादी के दिन नजदीक आने वाले थे. लेकिन इसी बीच किसी कारण से लड़के का जॉब छूट गया. वो बेरोजगार हो गया. इस बात का पता लड़की वालों को चला. लड़की वालों ने इस तय शादी को तोड़ दिया. साथ ही लड़के वालों के खिलाफ कंप्लेन करने थाने पहुंच गए. आरोप दहेज मांगने का लगाया गया है.

मामला राजधानी के पाटलिपुत्रा थाना का है. लड़की के पिता के बयान पर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज कर लिया है. एलसीटी घाट के पास के रहने वाले प्रभू दुबे रिटायर्ड बैंक मैनेजर हैं. इनके बेटे से पुलिस लाइन के रहने वाले अनिल मिश्रा ने अपनी बेटी की शादी तय की थी. कुछ दिनों बाद ही शादी होने वाली थी. दोनों का इंगेजमेंट हो चुका था. लेकिन इसी बीच लड़के का जॉब छूट गया. इस बात का पता चलते ही लड़की की फैमिली वालों ने तय की गई इस शादी को तोड़ दिया.

लड़की के फैमिली वालों का आरोप है कि लड़के वालों ने उनसे दहेज के रूप में 14 लाख रुपए और सामान लिए थे. उनकी डिमांड और बढ़ती जा रही है. जबकि लड़के के फैमिली वालों की मानें तो मामला दहेज का नहीं है. जॉब छूटने की वजह से शादी तोड़ी गई है. इंगेजमेंट के दौरान जो भी सामान और रुपए लड़की वालों ने दिए थे. वो वापस लौटा दिए गए हैं.

लड़के की फैमिली वालों की मानें तो लड़की के एक रिश्तेदार बिहार पुलिस में हैं. जिसकी वजह से उनपर गलत आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज कराया गया है. दूसरी ओर डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर डा. मो. शिब्ली नोमानी की मानें तो पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो बातें सामने आएंगी, उसके अनुसार पुलिस अपना काम करेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*