एसएसपी मनु महाराज को आया अंबूबाची मेले का न्योता, बोले- जरूर आउंगा – Live Patna

एसएसपी मनु महाराज को आया अंबूबाची मेले का न्योता, बोले- जरूर आउंगा

पटना (नियाज़ आलम) : SSP मनु महाराज को गुवाहाटी से अंबूबाची मेले में शामिल होने का न्योता आया है. निमंत्रण लेकर शुक्रवार को बाइकर्स की टीम पटना पहुंची. टीम में अंबूबाची 2017 के ब्रांड प्रमोटर और गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड होल्डर रत्नेश पांडेय के साथ एडवेंचर राइडर अमन मिश्रा के साथ साइकिलिस्ट अरविंद शामिल थे. 22 से 25 जून तक आयोजित होने वाले अंबूबाची मेले के लिए तीनों बाइकर्स की टीम 16 मई को गुवाहाटी से रवाना हुई थी. असम के पर्यटन मंत्री डॉक्टर हिमान्ता बिसवा सरमा ने हरी झंडी दिखाकर इनको रवाना किया था.

गुवाहाटी से शुक्रवार को ये टीम पटना पहुंची. जहां रत्नेश पांडेय, अमन मिश्रा और अरविंद ने पटना एसएसपी मनु महाराज से मुलाकात कर उन्हें मेले में शामिल होने का न्योता दिया. एसएसपी ने न्योता स्वीकार कर मेले में शामिल होने की बात कही. उन्होंने कहा कि रत्नेश पांडेय जैसे बाइकर और गिनीज बुक रिकार्ड होल्डर पर्वतारोही द्वारा इस तरह से लोगों को संस्कृति से जोड़ने की पहल सराहनीय है. वह मेले में शामिल होने की पूरी कोशिश करेंगे.

मुलाकात के बाद उन्होने शुभकामनाओं के साथ रत्नेश पांडेय और टीम को विदा किया. एसएसपी से मिलने के बाद मेले में शामिल होने को निमंत्रण लेकर रत्नेश पांडेय और उनकी टीम ने बिहार के कला एवं संस्क़ति मंत्री शिवराम चन्द्र से मुलाकात की. मेले का निमंत्रण स्वीकार करते हुए मंत्री शिवराम चन्द्र ने इसे सराहनीय कदम करार दिया. शिवराम चन्द्र ने कहा कि बिहार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बोधगया आदि में आयोजित होने वाले मेलों के लिए भी इस तरह का कार्य होना चाहिए. ताकि लोगों में उसके प्रति जागरूकता आए.

मेले का निमंत्रण लेकर पटना पहुंचे रत्नेश पांडेय ने कहा कि यह निमंत्रण पूरे बिहार के लोगों के लिए है. वह चाहते हैं कि यहां के लोग बड़ी संख्या में मेले में शामिल हों, ताकि बिहार और असम के संबंध और बेहतर बने. पटना के बाद उनका अगला लक्ष्य लखनउ है. इसके बाद दिल्ली और अन्य शहरों में भी जाने की योजना है. एक महीने से ज्यादा का सफर तय कर पूरी टीम 21 जून तक गुवाहाटी पहुंच जाएगी.

बता दें कि रत्नेश पांडेय विश्व के पहले ऐसे पर्वतारोही हैं, जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर चढ़कर अपने देश का मान बढ़ाते हुए राष्ट्रगान गाया है. इसके लिए पांडेय का नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज है. इसके अलावा बाइक स्टंट को लेकर भी दो गिनीज़ बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड उनके नाम है. उनके अलावा अमन मिश्रा वही बाइकर हैं जिन्होंने उज्जैन के सिंहस्थ के लिए 27 हजार किलोमीटर का सफर तय कर पूरे देश में महाकुंभ का निमंत्रण दिया था.

यह भी पढ़ें-

पटना के ढेर सारे इंस्पेक्टर अधिक धनी हैं एसएसपी मनु महाराज से

एसएसपी ने की पोस्टिंग : जक्कनपुर थाना में नए थानेदार समेत 12 कर्मी हुए बहाल

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *