Breaking News

पढ़िए… लालू ने अखिलेश से फोन पर क्या बात की ?

लाइव सिटीज डेस्क : सपाई दंगल को सलटाने में ​राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद लगातार लगे हुए हैं. इस बाबत फोन पर भी बात कर रहे हैं. हालांकि संकेत मिले हैं कि यूपी के सीएम अखिलेश यादव फिलहाल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटनेवाले नहीं हैं. कम से कम चुनाव भर तो हरगिज नहीं. इसके बाद ही मुलायम सिंह यादव को कुर्सी सौंपी जा सकती है.

यह सच है कि समाजवादी पार्टी में मतभेद के खात्मे को लेकर शुरू से लालू प्रसाद लगे हुए हैं. पिछले बार भी विवाद हुआ था, तो उस समय भी इन्होंने फोन कर मामले को सलटाया और इस बार भी पिछले एक पखवारे से बाप—बेटे में समझौता करान में लगे हुए हैं. राजद सुप्रीमो इस कोशिश में है कि सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव और यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव में कोई बीच का रास्ता निकल जाए.

चुनाव के बाद अध्यक्ष पर विचार

सूत्रों की मानें तो राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने यूपी के सीएम अखिलेश यादव को फोन ​किया था. बताया जाता है कि फोन पर अखिलेश यादव ने साफ़ कर दिया है कि कम से कम अगले तीन माह तक के लिए वे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे. चुनाव के बाद खुद पार्टी की बैठक बुला कर अध्यक्ष की कुर्सी दे देंगे. अखिलेश ने लालू प्रसाद से यह भी कहा कि वे अभी भी अपने पिता और पार्टी के साथ पूर्ववत संबंध ही है.

कलह के लिए अमर सिंह जिम्मेवार

लालू प्रसाद ने बाद में कहा कि मुलायम सिंह सूझबूझ वाले नेता हैं. परिवार के इस विवाद के लिए अमर सिंह को जिम्मेवार हैं. वह टीवी पर कविता करते रहते हैं. लेकिन, जब हाथ में सत्ता है, तो उन्हें बिगाड़ने का काम नहीं करना चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि सबको मिला लिया जाये. लालू प्रसाद ने यह भी कहा कि समाजवादी पार्टी के इस अंदरुनी विवाद से बीजेपी को कोई फायदा नहीं मिलने वाला है. समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के अपने कैडर हैं. वे काम व कास्ट के आधार पर जुड़े हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *