जेल से बाहर आये पप्पू, कहा – बिहार की लड़ाई में शिरकत करने जा रहे हैं

pappu2

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक व मधेपुरा सांसद पप्पू यादव शुक्रवार शाम बेउर जेल से बाहर आ गए हैं. जेल से बाहर आते ही गेट पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से उनका स्वागत किया. इसके बाद मीडिया से बात करते हुए सांसद पप्पू यादव ने कहा कि न्यायपालिका में आस्था और सभी बिहारवासियों के प्रेम की वजह से वो जेल से बाहर आ गए हैं. आगे की रणनीति के बारे में ‘जाप’ प्रमुख ने बताया कि जेल से बाहर आकर वो सीधे बिहार की लड़ाई में शिरकत करने जा रहे हैं.

pappu3

सांसद पप्पू यादव ने जेल के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि यहां से वो सीधे मोतिहारी के लिए निकल रहे हैं. सांसद ने कहा कि चंपारण सत्याग्रह को लेकर सभी वहां गए, लेकिन उन परेशान परिजनों से मिलने कोई नही गया,जो सुगर मिल में काम करते आत्मदाह करने को मजबूर हुए. उन्होंने बताया कि मोतिहारी जाकर सबसे पहले आत्मदाह करने वाले दोनों मृतक मिल मजदूरों के परिजन से मिलेंगे, फिर शनिवार, 22 अप्रैल को दिल्ली जायेंगे.

pappu1

गौरतलब है कि 10 अप्रैल को मोतिहारी में अपनी लंबित मांगों और वेतन भुगतान को लेकर दो मिल मजदूरों ने आत्मदाह कर लिया था. उन्हें आनन-फानन में पटना के PMCH रेफर किया गया था, जहां एक मजदूर ने अगले ही दिन दम तोड़ दिया था. वहीँ दुसरे मजदूर की बुधवार रात अस्पताल में मौत हो गयी थी.

pappu2

बता दें कि सांसद पप्पू यादव को आज शुक्रवार को ही पटना की निचली अदालत ने नियमित जमानत दे दी है. अदालत से जमानत मिलते ही पप्पू समर्थकों और जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने खुशियां मनानी शुरु कर दी. पटना पुलिस ने हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद पिछले 27 मार्च को सांसद पप्पू यादव को पटना में उनके मंदिरी स्थित आवास से रात में गिरफ्तार कर लिया था. उस दिन जन अधिकार पार्टी (लो) ने पटना में बिहार विधान सभा का घेराव आंदोलन किया था . विधान सभा को घेरने प्रदेश भर से पार्टी के हजारों कार्यकर्ता पहुंच गए थे . गर्दनीबाग में ही कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई थी,जहां पुलिस ने जुलूस को विधान सभा की ओर आगे बढ़ने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े थे और लाठियां बरसाई थी . इसमें दोनों पक्ष से ढेर सारे लोग चोटिल हुए थे.

यह भी पढ़ें :

मिली जमानत, बेऊर जेल से बाहर आयेंगे पप्पू यादव

मेरी हत्या की साजिश मे लगे थे ASP राकेश दुबे समेत 4 पुलिसकर्मीः पप्पू

11 पुलिसवाले नपे, पप्पू यादव को पहनाई थी हथकड़ी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*