निरहुआ ने की प्रधानमंत्री शौचालय योजना की वकालत 

लाइव सिटीज डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब लाल किला के प्राचीर से शौचालय निर्माण की बात की थी तो लोगों को इस बात की अहमियत का अंदाज़ा नही था. कुछ दिन बाद जब यह बात अभियान के रूप में बदला तो इसकी अहमियत लोगों को चली. अब इस अभियान से बड़े-बड़े दिग्गज जुड़ गए हैं और ताजा उदाहरण है भोजपुरी के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ का जिन्होंने अपनी फिल्म के माध्यम से इस योजना की वकालत की है.
आगामी 12 मई को रिलीज हो रही राहुल खान प्रोडक्शन व निरहुआ एंटरटेनमेंट की फ़िल्म निरहुआ हिंदुस्तानी 2 का एक पोस्टर हाल ही में लांच हुआ है. इस पोस्टर को देखकर एकबारगी तो फनी पोस्टर का एहसास होता है पर इस पोस्टर का मर्म प्रधानमंत्री की शौचालय निर्माण योजना को उजागर करता है. पोस्टर में निरहुआ दूल्हे की वेशभूषा में हैं पर खुले में शौच जाते दिख रहे हैं. निरहुआ ने बताया कि गांव में हाल के कुछ बरसो में भले ही हालात सुधरे हो पर कई गांव में ये बात आम है.
यह पूछे जाने पर की क्या फ़िल्म में इस तरह की कोई बात की गई है ? उन्होंने बताया फ़िल्म पूरी तरह से मनोरंजन से सराबोर है और हमने इसी माध्यम से कई संदेश अपने दर्शकों को दी है. उल्लेखनीय है कि निर्माता राहुल खान की इस फ़िल्म का निर्देशन कर रहे हैं मंजुल ठाकुर. बहरहाल , निरहुआ के फैंस को लिए निरहुआ हिंदुस्तानी 2 के माध्यम से मनोरंजन का पिटारा मिलने की पूरी संभावना है क्योंकि फ़िल्म के पोस्टर और ट्रेलर तो इसी तरफ इशारा कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *