शराबबन्दी पर एक्शन में पटना पुलिस, 48 गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में देशी-विदेशी शराब बरामद

पटना (नियाज़ आलम) : शराबबन्दी को लेकर पटना पुलिस मुस्तैद है. एसएसपी मनु महाराज पहले ही पटना को शराबमुक्त और नशा मुक्त बनाने की बात कह चुके हैं. इस दिशा में एसएसपी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक रोकेश दूबे के नेतृत्व में आपरेशन विश्वास के तहत पटना पुलिस लगातार कार्रवाई कर अवैध शराब का धंधा करने वालों पर नकेल कसती जा रही है. रोजाना गिरफ्तारियां भी हो रही है.

शुक्रवार को भी 22 अलग अलग थाना क्षेत्रों में हुई कार्रवाई के तहत अवैध शराब के धंधे में लिप्त 48 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उऩके पास से 961 बोतल विदेशी शराब, 100.5 लीटर देशी शराब, 48 शराब के पाउच, 1200 लीटर ज़हरीला ताड़ी और 5 लीटर महुआ, एक देसी कट्टा समेत तीन कारतूस, एक स्कार्पियो, दो टैम्पो और तीन मोटरसाइकिल जब्त की गई है. बता दें कि ञपरेशन विश्वास के तहत अब तक कुल 712 से ज्यादा लोगों को गिरप्तार किया गया है, इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भई शामिल हैं.

liquor-patna copy

जक्कनपुर से सबसे ज्यादा विदेशी शराब बरामद

शराबबन्दी के बाद से पटना का जक्क्नपुर अवैध शराब का सबसे बड़ा अड्डा बना हुआ है. यह हम नहीं बल्कि पुलिस छापेमारी में हुई बरामदगी का आंकड़ा बता रहा है. शुक्रवार को पटना जिला के 22 अलग अलग थानाक्षेत्रों में हुई कार्रवाई में जब्त की गई 961 बोतल विदेशी शराब में सबसे ज्यादा 600 बोतले जक्कन पुर से बरामद हुई हैं. इसके अलावा एक टैम्पो भी ज़ब्त किया गया है. बता दें कि अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने में नाकाम होने के कारण ही पूरे जक्कनपुर थाना को निलंबित कर वहां नई टीम बहाल की गई है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*