नरेंद्र मोदी की पत्नी यशोदा बेन आ रही हैं बिहार, सभी पूछ रहे – कार्यक्रम क्या है ?

pm-modi-wife-jashodaben-mathura

पटना : आज शुक्रवार को दोपहर बाद से ही पटना की सियासी हलचल तेज है. सभी एक-दूसरे से पूछ रहे हैं. आखिर, सूचना ही ऐसी है. सूचना है कि देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी यशोदा बेन शनिवार 22 अप्रैल को पटना आ रही हैं. बेगूसराय जायेंगी. मोतिहारी का कार्यक्रम भी बन रहा है. यह तो सबों को पता ही है कि यशोदा बेन प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नहीं रहती हैं. ऐसे में, कार्यक्रम की बहुत पुख्ता जानकारी प्रशासन के अधिकारियों को भी ठीक से नहीं है. लेकिन जब से यशोदा बेन के बिहार आने की खबर फ़्लैश होनी शुरु हुई है, प्रशासनिक सतर्कता बढ़ी है. यशोदा बेन को नरेंद्र मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद विशेष सुरक्षा प्रदान की गयी है, जिसे लेकर वह असहज भी रहती हैं.

मिल रही जानकारी के मुताबिक़ यशोदा बेन शनिवार को दोपहर में सेवा विमान से पटना आयेंगीं. मौर्या होटल में ठहरेंगी. तैलिक साहू समाज कोई सम्मान समारोह का आयोजन भी यहां कर रहा है. फिर रविवार 23 अप्रैल को यशोदा बेन को बेगूसराय जाना है जहां वह जिला तैलिक साहू सभा द्वारा आयोजित भामाशाह जयंती समारोह के कार्यक्रम की मुख्य अतिथि हैं. यशोदा बेन को बेगूसराय में चट्टी चौक पर भामाशाह की प्रतिमा का अनावरण भी करना है.

pm-modi-wife-jashodaben-mathura
फाइल फोटो

यशोदा बेन के बिहार आने के कारणों को जानने के लिए भाजपा के भीतर भी बेचैनी दिखी. सभी आपस में पता करते रहे कि आखिर उन्हें बिहार लाने के कार्यक्रम का सूत्रधार कौन है ? यशोदा बेन पहली बार बिहार आ रहीं हैं. जानने वाले यह भी कह रहे हैं कि यशोदा बेन के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभी हाल में ही भाजपा से निलंबित किये गए विधान पार्षद लालबाबू प्रसाद भी पूरी ताकत से लगे हैं. उनकी पहल से ही यशोदा बेन का मोतिहारी जाना संभव होगा. बताते चलें कि भाजपा से निलंबन के बाद लालबाबू प्रसाद के पक्ष में बिहार तैलिक समाज ने पटना में बड़ा धरना भी दिया था, जिसमें भाजपा नेता व पूर्व मंत्री सुनील कुमार पिंटू ने प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय पर करारा हमला बोला था.

वैसे बेगूसराय में यशोदा बेन के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए जिला तैलिक साहू सभा के अध्यक्ष रामचरित्र साहू की विज्ञप्ति में कहा गया है कि यशोदा बेन के कार्यक्रम में सांसद भोला सिंह, सूबे की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा, भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री रजनीश कुमार, राजद के विधायक श्रीनारायण यादव और कांग्रेस की विधायक अमिता भूषण की उपस्थिति भी होगी.

यह भी पढ़ें :

बिहार बीजेपी में ‘बगावत’, अब पूर्व मंत्री सुनील कुमार ने नित्यानंद को कहा निरंकुश

बिहार भाजपा के कई और नेताओं पर कार्रवाई संभव, भेजा गया नोटिस

नित्यानंद के समर्थन में रामकृपाल, प्रेम कुमार बोले सुधीर के आरोपों की होगी जांच

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*