फुलवारीशरीफ में दबंगों, तो पटना सिटी में युवक ने फूंका घर, फायरिंग – Live Patna

फुलवारीशरीफ में दबंगों, तो पटना सिटी में युवक ने फूंका घर, फायरिंग

पटना (अजीत/जुलकर) : पटना में बीती रात दो जगह आगजनी की वारदातें हुई हैं. पहली घटना फुलवारीशरीफ में हुई, जहां दबंगों ने दलित की झोपड़ी जला दी. उसे डराने के लिए फायरिंग भी की. वहीं पटना सिटी में भाई ने बहन के साथ झगड़ा कर अपना ही घर फूंक दिया. दमकल के आने के बाद आग पर काबू पाया जा सका है.

जानकारी के अनुसार फुलवारीशरीफ के निकट गोपालपुर थाने के बैरिया में दलित डोमन पासवान के झोपड़ीनुमा मकान में दबंगों ने आग लगा दी. गुरुवार की देर रात घटना को अंजाम दिया. इतना ही नहीं जब झोपड़ी से जान बचा दलित परिवार के लोग भागने लगे तो दबंगों ने फायरिंग करते हुए दहशत फैला दिया. आग लगते ही गांव में हड़कंप मच गया. देखते ही देखते दलित की झोपड़ी में धू-धू कर जल उठी.

burning
फुलवारीशरीफ में दबंगों ने की आगजनी

सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन में जुट गयी. इस संबंध में डोमन पासवान ने बिनोद यादव, बबन यादव समेत अन्य के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है. घटना का कारण दोनों पक्षों में पूर्व से चला आ रहा साढ़े सोलह कट्ठा का जमीनी विवाद बताया जा रहा है. हालांकि थानेदार ने फायरिंग से इनकार किया है.

उधर पटना सिटी के खाजेकलां थाना क्षेत्र के मोगलपुरा की टिकिया टोली में गुरुवार की देर रात भूमि विवाद के चलते एक भाई ने अपने ही घर को फूंक दिया. बहन से उसका विवाद चल रहा था. बहन ने शबनम परवीन ने बताया कि मो जमील कल शाम 6 बजे नशे की हालत में आया और मुझसे घर में हिस्सा मांगने लगा और कहा कि अपने सामान को बाहर फेंको, पर शबनम परवीन ने कहा कि अभी नहीं जब पंचायत बैठक होगी, तब हिस्से और बंटवारे की बात होगी. इस पर जमील भड़क गया और उसने अपनी बहन की पिटाई कर दी. बहन ने गला दबाने का भी आरोप लगाया है. उसने बताया कि भाई ने पूरे घर में तेल छिड़क कर आग लगा दी. इसमें टीवी, फ्रिज, ट्रंक में रखे हुए पलंग, कपड़े समेत 25000 नगद भी जल गये.

Patna City
पटना सिटी में अपना ही घर फूंक डाला

बहन ने यह भी बताया कि बच्चों के नयी किताब, ड्रेस, स्कूल के बैग समेत कई जरूरी सामान भी राख हो गए. शबनम परवीन ने कहा कि उसका भाई जमील कुछ काम नही करता है, दिन भर इधर–उधर घूमते रहता है. नशे का भी सेवन करता है. खाजेकलां थाने में पीड़िता सबनम परवीन के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *