चोरी की एक और बड़ी वारदात, अब बुद्धा कॉलोनी में ले उड़े 9 लाख की ज्‍वेलरी

पटना : लगातार हो रही चोरी की वारदातों से पटना पुलिस की मु‍स्‍तैदी पर अब सवाल उठने लगा है. ऐसा लग रहा है कि थानों की पुलिस टीम मेन रोड को छोड़कर लिंक रोड पर अपनी नजर रख ही नहीं रही है. ऐसा हम खुद से नहीं कह रहे. बल्कि राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में लगातार हो रही चोरी की वारदातें खुद सारी बातों को बयां कर रही है.

सोमवार को राजधानी में फिर से चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है. ताजा मामला बुद्धा कॉलोनी थाना के तहत श्रीकृष्‍णा नगर इलाके के रोड नंबर 8 का है. जहां घर के कमरे में सो रही महिलाओं व बच्‍चों को शातिर चोरों ने बाहर से लॉक कर दिया. चोर तीन घंटे तक घर में रहे. जमकर उत्‍पात मचाया. आलमारी का लॉक तोड़, उसमें रखे 9 लाख रुपए की ज्‍वेलरी और 30 हजार रुपए कैश पर हाथ साफ किया और फिर सारे अपराधी मौके से फरार हो गए.

चोरी के बाद कमरे में बिखता सामान

शादी में जाने के लिए लाई गई थी ज्‍वेलरी

घर के मालिक का नाम राहुल जमुआर है. जो एक प्राइवेट कंपनी में लीगल मैनेजर हैं. 15 जुलाई को राहुल किसी काम से पटना से बाहर गए थे. घर में इनकी वाइफ, मां और बच्‍चे थे. रविवार की रात तीनों फर्स्‍ट फ्लोर के कमरे में सोने चले गए. चोरों ने इनके कमरे को बाहर से लॉक कर दिया. फिर ग्राउंड फ्लोर के कमरे मे घुसे और जमकर उत्‍पात मचाया. कमरे में रखा सारा सामान बिखेर दिया. आलमारी में रखे तकरीबन 9 लाख रुपए की ज्‍वेलरी और 30 हजार रुपए कैश सहित दूसरे कीमती सामान लेकर फरार हो गए. राहुल के अनुसार 30 जुलाई को उनके चचेरी बहन की शादी है. शादी में जाने के लिए वाइफ, बैंक के लॉकर में रखे ज्‍वेलरी को दो दिन पहले ही घर लेकर आई थी.

खिड़की तोड़ घूसे थे अंदर

शातिर चोर घर के अंदर मेन गेट से नहीं घूसे थे. बल्कि ग्राउंड फ्लोर की खिड़की को तोड़कर अंदर गए थे. इस बात का पता सोमवार की सुबह में तब चला जब घर में सो रही महिलाओं की नींद खुली. तब पूरे इलाके में चोरी होने की वारदात की खबर फैल चुकी थी. लाखों की हुई इस चोरी से लोगों दहशत का माहौल था.

सीसीटीवी में दिखे तीन शातिर

राहुल के घर के बगल के ही एक घर में सीसीटीवी कैमर लगा है. वारदात की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची बुद्ध कॉलोनी थाने की पुलिस टीम पहुंची. टीम ने इंवेस्टिगेशन के दौरान सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. जिसमें तीन शातिर चोर घर में जाते और आते दिखे. देर रात 12 बजकर 30 मिनट पर जाते हुए और करीब 2 बजकर 20 मिनट पर सामान लेकर बाहर निकलते हुए देखे गए हैं.

एफएसएल की टीम को जांच के लिए बुलाया गया. उनके हाथ कुछ फिंगर प्रिंट्स जरूर लगे हैं. मौके से एक चोर का चप्‍पल भी बरामद हुआ है. हालांकि जांच के लिए डॉग स्‍क्‍वायड को नहीं बुलाया गया. राहुल को अपने नई नौकरानी पर शक है. वो अचानकर से छुट्टी पर भी चली गई है. फिलहाल एफआईआर दर्ज कर पुलिस की टीम जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें –

छुड़ाए गए 7 बाल मजदूर, सिकंदराबाद एक्सप्रेस से हो रही थी तस्करी, दलाल गिरफ्तार

यूपी से पटना ला रहा था बीयर, पकड़ा गया IGIMS का वार्डन ब्वॉय

बिहटा में दर्दनाक सड़क हादसा, अनियंत्रित ट्रैक्टर पलटने से दबे सात मजदूर

About Amit Jaiswal 260 Articles
पटना में क्राइम की हर खबरों पर होती है पैनी नजर

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*