रेलवे ट्रैक पर एक साथ मिली 3 महिलाओं के शव, फैली सनसनी

बिहटा/पटना (मृत्युंजय कुमार) : दानापुर रेलवे खंड पर शनिवार को बिहटा स्टेशन के समीप अप-डाउन ट्रेक पर एक साथ तीन महिलाओं की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. हालांकि तीनों की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हुई है. एक महिला की पहचान बिहटा कंचनपुर निवासी महेन्द्र पासवान की पत्नी फूलवंती देवी (50) वर्ष के रूप में की जा रही है. वहीँ दो मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है.

अज्ञात दोनों मृतक 60 वर्षीय महिला लाल साड़ी, पीला ब्लाउज और दूसरी 35 वर्षीय महिला पीला साड़ी व ब्लू ब्लाउज पहने हुए है. घटना की सूचना पर जीआरपी पुलिस ने पहुंच लाश जब्त कर पोस्टमार्टम के लिये दानापुर भेजा है. बिहटा जीआरपी थाना प्रभारी सूर्यदयाल सिंह ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि रेलवे ट्रैक पर तीन लाशें पड़ी होने की सूचना मिली थी. ट्रेन से कटकर तीन महिला की मौत हो गयी है.

जांच के दौरान अलहनपुर गाँव के समीप अप लाइन के पोल संख्या 568/31 पर 2 महिला और बिहटा एचपीसीएल के समीप पोल संख्या 573/15 A के समीप एक महिला का शव बरामद किया गया है. अलहनपुर के  समीप मिले शव के बारे में ग्रामीणों ने बतलाया कि दो महिला आपस में झगड़ते हुए रेलवे लाइन की तरफ जा रही थी. लेकिन थोड़ी देर बाद सूचना मिली कि दोनों महिला ट्रेन से कट गई है.

संजय लीला भंसाली का जलाया पुतला   

देश के कई हिस्सों के बाद अब पटना जिला के बिहटा में भी संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ का विरोध शुरू हो गया है. शनिवार को अखिल भारतीय क्षत्री्य करणी सेना ने बिहटा चौक पर पदमावती फिल्म पर रोक की मांग के साथ भंसाली का पुतला जलाया. सेना के लोगों ने नारेबाजी करते हुए भंसाली का प्रतीकात्मक पुतला जलाने के साथ दीपिका पादुकोण के पोस्टर  फाड़े. लोगों ने बताया कि हिंदू संगठन बिहटा में तो क्या पूरे बिहार में फिल्म का प्रदर्शन कभी नहीं होने देंगे. इस फिल्म में इतिहास को तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है.

उन्होंने टॉकीज मालिकों और प्रशासन से मांग करते हुए चेतावनी दी है कि वे इस फिल्म का प्रदर्शन बिहार में नहीं करें, जिससे उन्हें किसी अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़े. उन्होंने दावा किया कि इस आंदोलन को राजपूत समाज क्षत्रिय सभा, ब्राहाण युवा संगठन, सहित अन्य सामाजिक और हिंदूवादी संगठन ने  समर्थन दिया. इस मौके पर अरुण सिंह, अनिल सिंह आदि मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*