लालू अब ट्विटर पर बिहार के सबसे बड़े ‘फेस’ हैं, आज हासिल किया यह माइलस्टोन

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अब निर्विवाद रूप से बिहार के ट्विटर किंग हैं. बिहार की राजनीतिक जमात में वो सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय शख्सियत हैं. इसकी गवाही उनका सोशल मीडिया प्रोफाइल देता है. आज बुधवार 13 सितम्बर को लालू प्रसाद ने ट्विटर पर एक और माइलस्टोन हासिल कर लिया है. ट्विटर पर उनके 2 मिलियन से ज्यादा फ़ॉलोअर हो गए हैं. उन्होंने आज खुद ट्वीट कर यह जानकारी साझा भी की है.

अपने देशी-चटपटे अंदाज में गंभीर विषयों पर ट्वीट के जरिए अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जानेवाले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद ने ट्विटर के ‘2 मिलिनेयर’ के एक्सक्लूसिव क्लब में शामिल होने पर ट्वीट किया और लिखा – अपनी खेप के बिहारियों में 2M क्लब में शामिल होने वाला पहला. आप सब के प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद. भगवान आप सबको खुश रखें.’

लालू प्रसाद के इस ‘2 मिलिनेयर क्‍लब’ में  शामिल होना ऐसे भी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंकि वो ट्विटर क्रांति के शुरुआती दौर में सोशल मीडिया पर यकीन नहीं करते थे. आज पटना में उनके आवास पर एक स्पेशल वॉर रूम बनाया गया है जहां से उनके सभी सोशल मीडिया अकाउंट नियंत्रित होते हैं. पहले लोकसभा चुनाव, फिर बिहार विधानसभा चुनाव और अब सृजन घोटाले को लेकर राजद सुप्रीमो लगातार भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और दुश्मन से दोस्त और अब एक बार फिर दुश्मन बने नीतीश कुमार पर एक के बाद एक ट्वीट के जरिये लगातार हमला करते रहते हैं.

सोशल मीडिया पर राजद सुप्रीमों की हर गतिविधि को उनके समर्थक ही नहीं,धुर विरोधी भी फॉलो करते हैं.उनका एक ट्वीट बड़ी संख्‍या में री-ट्वीट और मीडिया के दूसरे माध्‍यमों में खबरों की सुर्खियों का मूल स्रोत बनता है. राजद सुप्रीमों बिहार के नेता के तौर पर ट्विटर पर फॉलोवर्स के मामले में अब भी सबसे आगे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य के अधिकतर नेता ट्विटर हैंडल फॉलोवर्स की संख्‍या के मामले में उनसे काफी पीछे है. अगर बिहार से जुड़ी शख्सियतों की बात करें तो एकमात्र सोनाक्षी सिन्हा ट्विटर फॉलोवर्स के मामले में लालू से आगे हैं. हालांकि उनकी लोकप्रियता एक फिल्म अभिनेत्री के तौर पर ज्यादा है. सोनाक्षी को ट्विटर पर 1 करोड़ से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं.

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*