पुलिसकर्मियों पर बरसे SP, कहा- अपराध पर नकेल नहीं लगी तो जानिए…

 

समस्तीपुर : जिले में प्रतिदिन कहीं न कहीं संगीन आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फिर दूसरी घटना की तैयारी में लग जाते हैं अपराधी. इसको लेकर आम जनता में पुलिस के प्रति तो विश्वास उठता ही जा रहा है. साथ ही भय और दहशत का माहौल लोगों के बीच बन गया है. लगातार पुलिस को आम लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड रहा है. पुलिस के कामों पर लगातार उठ रही अंगुली को लेकर अब पुलिस कप्तान नवल किशोर सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. उन्होने जिले के तमाम थानाध्यक्षों सहित वरीय पुलिस पदाधिकारियों की बैठक बुलाकर अपने तेवर का एहसास करा दिया है. कड़े लहजे में एसपी ने क्राइम मीटिंग में थानाध्यक्षों को जमकर फटकार लगाई है.

एसपी ने कहा कि जिस क्षेत्र में आपराधिक घटनाए होती हैं. तो वहां के थानाध्यक्ष पर कार्रवाई होनी भी तय है. नए साल में लगातार हुई अपराधिक घटनाओं पर वे काफी नाराज दिख रहे थे. उन्हें सभी थानाध्यक्षों को अपराधियों पर नकेल कसने को कहा. क्षेत्र के चिन्हित अपराधियों की गिरफ्तारी का आदेश भी दिया. क्षेत्र में शाम से ही गश्ती तेज करने के निर्देश दिए. सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र के अपराधियों की सूची तैयार करने का आदेश देते हुए इनकी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है. यह तय करने निर्देश दिया कि इन अपराधियों में कितने जेल में हैं और कितने बाहर. इसकी सूची बनाने का आदेश भी कप्तान ने दिया है.sam-meet-1

सीमा क्षेत्रों पर खास नजर रखने का निर्देश देते हुए एसपी ने बाइक सवार युवकों व संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखने का आदेश दिया. शराबबंदी पर विशेष तौर पर निगरानी रखने का आदेश देते हुए उन्होने  कहा कि जिस क्षेत्र में शराब की बिक्री हुयी और उन्हे जानकारी मिलती  है. तो थानेदार की खैर नही होगी. साथ ही कहा कि किसी हाल में क्षेत्र में शराब का कारोबार नहीं होना चाहिए.  वहीं जिले के शराबकांडों को देखने के लिए दलसिंहसराय के डीएसपी संतोष कुमार को जिला का नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. वे जिले के सभी शराब कांडों की समीक्षा करेंगे. बैठक में सभी डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*