ABVP को बड़ा झटका : DU छात्रसंघ पर NSUI का कब्ज़ा

लाइव सिटीज डेस्क : दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (DUSU 2017) के रिजल्ट आ गये हैं. इसमें ABVP को बड़ा झटका लगा है. वहां चार साल से जमी भाजपा समर्थित ABVP को कांग्रेस समर्थित NSUI ने एक हद तक उखाड़ फेंका है. इससे देश के राजनीतिक जगत में हलचल मच गयी है.

जानकारी के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय में हुए छात्रसंघ चुनाव में NSUI ने दो महत्वपूर्ण पदों पर कब्जा जमा लिया है. NSUI ने ABVP को मात देते हुए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है. वहीं ABVP ने सचिव और सह सचिव के पद पर जीत हासिल की है.

बुधवार को वोटों की काउंटिंग दिल्ली के नॉर्थ कैंपस के कम्युनिटी हॉल में हुई. इसमें DUSU के अध्यक्ष पद पर NSUI के रॉकी तुषीद ने कब्जा जमाया. उन्होंने ABVP के रजत चौधरी को हराया. वहीं उपाध्यक्ष पद पर NSUI के ही कुणाल सहरावत ने कब्जा जमाया. उन्होंने ABVP के पार्थ राणा को पराजित किया. उधर सचिव पद पर ABVP की मीनक्षी मीणा और सह सचिव के पद पर ABVP के ही अविनाश यादव ने कब्जा जमाया.

गौरतलब है कि इलेक्शन के लिए मंगलवार को वोटिंग हुई थी. इसमें 43% वोट पड़े थे. बता दें कि 2016 में ABVP ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. इस बार ABVP को दो पद से ही संतोष करना पड़ा. NSUI के रॉकी तुषीद ने अध्यक्ष पद जीतकर ABVP के चार साल के दबदबे को खत्म कर दिया. कांग्रेस ने इसे आरएसएस की विचाराधारा के खिलाफ जीत बताया.

यह भी पढ़ें- 

पुलिस की दबंगई पर SSP मनु महाराज का क्विक एक्शन, सिपाही उदय प्रकाश सस्पेंड
Golden Opportunity : पटना एयरपोर्ट के पास 1 करोड़ का लग्‍जरी फ्लैटबुकिंग चालू है

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*