बिहार के युवा फिल्मकार गौरव लेकर आये हैं ‘घुटन’, आज YouTube पर हुई रिलीज़

GHUTAN-FRAME
फिल्म 'घुटन' का एक दृश्य

लाइव सिटीज डेस्क : ‘या देवी सर्वभूतेषु’ व ‘यत्र पूज्यते नारी’ जैसे श्लोक वाले समाज में एक नारी अंदर ही अंदर न जाने कितनी ही अनकही बातों और समस्याओं से जूझती है.  इसे कोई समझ नही पाता. स्त्री मन की इस घुटन को ही बिहार के युवा फिल्मकार गौरव ने अपनी शॉर्ट फिल्म का मुख्य मुद्दा बनाया है. Filmania एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इनकी फ़िल्म ‘घुटन’ रविवार को यूट्यूब पर रिलीज हो गयी है.

कहने को तो आज की नारी स्वतंत्र है, पर आज भी हर पल उसकी आजादख्याली, उसके ख्वाब किस कदर एक अनजाने डर के साये में घुटन महसूस करते हैं, इसी की झलक भर है यह शार्ट फिल्म ‘घुटन’. फ़िल्म की पूरी कहानी मुख्य किरदार ‘जन्नत’ के इर्दगिर्द घूमती है, जो सोते-जागते मिस वर्ल्ड का ताज अपने सर पर सजाने का ख्वाब देखती रहती है. इस बीच वो कुछ लड़कों से भी परेशान रहती है, जो रास्ते मे उसके साथ अक्सर छेड़खानी करते थे, पर रात में देखे एक ख्वाब ने उसे पूरी तरह झकझोर कर रख दिया.

आज समाज में हर ओर ऐसे कई दृश्य देखने को मिल जाते हैं जो यह सोचने को मजबूर कर देते हैं कि आखिर हमारे समाज में महिलाओं का स्थान क्या है. नारी मन की घुटन को फ़िल्म में काफी संजीदगी से फिल्माया गया है. वहीं नवोदित अभिनेत्री लाडली रॉय का अभिनय भी काबिलेतारीफ है.

बता दें कि गौरव अबतक पटना के प्रमुख अखबारों में कार्टूनिस्ट के रूप में काम कर चुके हैं. फिलहाल वे दैनिक प्रभात खबर के साथ जुड़े हैं. इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर और एडिटर एके राजन हैं. कैमरा दीपक कुमार ने संभाला है. साथ ही DoP जय भास्कर और सौम्या प्रियम हैं. मेकअप मुकेश कुमार ने किया है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*