गोदाम को लेकर पैक्स अध्यक्ष और ग्रामीणों में ठनी – Live Supaul

गोदाम को लेकर पैक्स अध्यक्ष और ग्रामीणों में ठनी

सूपौल : जिले के बैरो पंचायत में पैक्स गोदाम निर्माण को लेकर अब मामला तूल पकड़ने लगा है. जहां ग्रामीणों का आरोप है कि 40 वर्षो से खाली पड़े 1 बीघा 17 कट्ठा 6 धुर सरकारी जमीन पर पैक्स अध्यक्ष शम्भू कुमार यादव अवैध रूप से सरकारी जमीन का फर्जी कागजात बनाकर उस जमीन पर पैक्स गोदाम की स्वीकृति सहकारिता विभाग से करवा लिया है.

हालांकि ग्रामीणों द्वारा इसका विरोध पूर्व से ही होता आ रहा है. इस सब की बगैर परवाह किए पैक्स अध्यक्ष शम्भू कुमार यादव उस विवादित जमीन पर पैक्स गोदाम के निर्माण को लेकर मिट्टी गिराना शुरू किया ही था कि सैकड़ों ग्रामीण उक्त स्थल पर एकत्रित होकर काम बंद करवा दिया. और पैक्स अध्यक्ष शम्भू कुमार यादव के विरुद्ध एक लिखित आवेदन जिलाधिकारी सूपौल को जांच हेतु दिया गया. वहीं जब इस जमीन के बारे में पैक्स अध्यक्ष शम्भू कुमार यादव से पूछा गया तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा कि वह जमीन जिसका नया खाता संख्या 1591 खेसरा 4177 रकबा 1 एकड़ 57 डिसमल वह रामोतार यादव के नाम से रजिस्ट्री है.

packs

उसी जमीन का अंचलाधिकारी सूपौल द्वारा सत्यापन कर अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के बाद भूस्वामी रामोतार यादव से 33 वर्षों के लिए 600 रुपये मासिक शुल्क के आधार पर लीज पर वह जमीन लिया है. जिसपर पैक्स गोदाम निर्माण का कार्य शुरू किया गया. कुछ ग्रामीण इसको राजनीतिक रूप से प्रेरित होकर विकास कार्य को अवैध रूप से बाधित कर रहे हैं.

 

(लाइव सिटीज न्यूज़ के वेब पोर्टल पर जाने के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुकऔर ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *