डाक विभाग में 5000 से अधिक पदों पर वैकेंसी, सिर्फ मेरिट पर होगा चयन

लाइव सिटीज डेस्क : नौकरी की तलाश में जोर-शोर से लगे युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर है. यह अवसर डाक विभाग दे रहा है. अगर पोस्ट ऑफिस में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो यह शानदार मौका है. उत्तर प्रदेश परिमंडल में ग्रामीण डाक सेवकों यानि कि GDS ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन 30 अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं और आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 नवंबर, 2017 है.

डाक विभाग ने 5 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट पर जा कर आवेदन दे सकते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि इस पद पर बहाली के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देना पड़ेगा. सिर्फ मेरिट के आधार पर कैंडिडेट का चयन किया जाएगा. और चयनित कैंडिडेट को ग्रामीण डाक सेवक के पद पर नियुक्ति दी जाएगी.

कुल पद – 5414
पद का नाम – ग्राम डाक सेवक

आवेदन शुल्क – जनरल कैटेगरी और ओबीसे उम्मीदवार को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। इसके साथ पांच विकल्पों को चुनने पर हर विकल्प के लिए 100 रुपये देना होगा.

चयन प्रकिया –
 मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन –  उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in या फिर httpp://appost.in/gdsonline  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार को भर्ती से जुड़ी जानकारी, उसकी मेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए भेजी जाएगी.

इसके अलावा राजस्थान में भी डाक विभाग में वैकेंसी आई है. यहां 126 पदों पर रिक्तियां निकाली गई है. जिसके लिए  27 नवंबर तक आवेदन दिया जा सकता है. योग्यता सिर्फ दसवीं पास है. अधिक जानकारी के लिए www.doprajrecruitment.in पर क्लिक करें.

ऐसे करें आवेदन – योग्य उम्मीदवार www.doprajrecruitment.in  पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि आवेदन 27 अक्टूबर, 2017 से शुरू होगा और अंतिम तिथि 27 नवंबर, 2017 है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*