बीमार लोगों के लिए परेशानी और संकट बना बगहा रेल गुमटी

बगहा : बीमार और दुर्घटना ग्रस्त लोगों के उपचार के लिए संकट हो गया है बगहा रेल गुमटी. कहने के लिए 15 से 20 मिनट के लिए बन्द होता है रेल गुमटी, परन्तु जाम लगने के कारण लोगों का समय 45 मिनट तक नुकसान होता है. बताया जा रहा है कि इस गुमटी को पार करते हुए गुजरती है मुख्य सड़क एन एच 28 बी, जिस पर हमेशा सवारियों का आना जाना लगा रहता है. दूसरी तरफ गुमटी से सवारी गाड़ी और माल गाड़ियों को निकलने के लिए कम से कम 10 बार दिन में आवश्यक रूप से बन्द होता रहता है.

जिस कारण दिन में 6 से 7 घण्टा तक आवागमन बाधित होता है. गुमटी खुलने के बाद करीब 40 से 45 मिनट तक जाम में फंसी गाड़ियो को निकलने के लिए जद्दोजहद करना पड़ता है. इसी बीच कोई बीमार और दुर्घटना ग्रस्त को लेकर कोई सवारी अस्पताल पहुँचना चाहता है, तो यह गुमटी उस समय वैसे लोगों के लिए संकट बनकर खड़ी हो जा रही है. यूं कहा जाए कि इस रास्ते से गुजरने वाला हर शख्स इस जाम से होने वाली परेशानी से निजात पाना चाहता है,परन्तु प्रशासन है कि ओ सुनने को तैयार नहीं.

वर्षो से यह सुनने को मिल रहा है, कि अब यहाँ ओवर ब्रिज जल्द बन जायेगा और लोगों को इस समस्या से निजात मिल जायेगा,परन्तु सवाल उठता है कब ? अगर सूत्रों कि माने तो यहां के सांसद और विधायक द्वारा आश्वासन दिया जाता रहा है कि यथा शीघ्र ओवर ब्रिज बन जायेगा. पर अब तक कोई सुगबुगाहट तक सामने नहीं आया है. यहां के लोगों के बीच चर्चा है कि ओवर ब्रिज कब बनेगा, समस्या से निजात कब मिलेगा. बगहा  शहर के लोगों में राजेश कुमार, आलोक कुमार, रमेश महतो, त्रिलोकी साह आदि लोगों का कहना है कि हम लोग एक साल से सुन रहे हैं कि ओवर ब्रिज निर्माण शुरू होने वाला है. इस सम्बन्ध में रेल सुत्रों का कहना है कि कब तक निर्माण होगा विभाग को भी पता नहीं, बहरहाल अभी लोगों को ओवर ब्रिज निर्माण के लिए वेट करना पडेगा.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*