ऊपर से ही घटाया गया है तेल का आवंटन- बीडीओ

बगहा (भितहा) :  गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय सभागार में प्रखंड प्रमुख प्रियंका देवी के अध्यक्षता में तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी के देखरेख में पंचायत समिति कि बैठक शुरू हुई. जिसमें बीडीयो ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि ग्रामीण विकास विभाग के आदेशानुसार ग्राम सभा से चयनित योजनाओं के अनुमोदन हेतु आज पंचायत समिति की विशेष बैठक आयोजित की गई है. जिसमें ग्राम सभा से चयनित योजनाओं का अनुमोदन पंचायत समिति के माध्यम से आज किया जाना है.

वहीं मच्छहा पंचायत के मुखिया सुभान अंसारी द्वारा तेल आवंटन के मुद्दे को उठाया गया, जिसका जवाब देते हुए बीडीयो सह प्रभारी आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि तेल का आवंटन ऊपर से ही घटाया गया है जिसके कारण एक यूनिट पर 2 लीटर किरासन तेल दिया जा रहा है. बीडियो ने सदन को स्पष्ट करते हुए बताया कि राशन कार्ड में नाम जोड़ने, काटने के लिए अब प्रखंड मुख्यालय में काउंटर खुलेगा. जिस पर लोग अपना आवेदन देकर राशन कार्ड हेतु नाम जुड़वा और कटवा सकते हैं.

आप लोग सीधे राशन कार्ड के लिए आवेदन प्रखंड मुख्यालय में ही करेंगे. वहीं बीससूत्री अध्यक्ष विभव राय ने खैरवा पंचायत में 1100 लीटर  किरासन तेल और 10 क्विंटल राशन एक्स्ट्रा होने के मुद्दा उठाया. जिसमें उन्होंने कहा कि उक्त अनाज जिन गरीबों को नहीं मिल रहा है उनके बीच वितरित कराया जा सकता है. वहीं सदस्यों द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम छूटने का भी मुद्दा उठाया गया. जिस पर बीडियो ने सदन को जवाब देते हुए बताया कि जिन लोगों का प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम छूट गया है उनका लिस्ट बनाकर पुनः जिला को भेजा जाएगा. वहां से जो आदेश होगा उसके अनुरूप उनको आवास मुहैया कराया जाएगा.

सदन द्वारा प्रखंड मुख्यालय के रंग रोगन साफ सफाई का प्रस्ताव पारित किया गया. सदन के सदस्यों द्वारा झवठिया घाट पर पीपा पुल निर्माण हेतु प्रस्ताव लाया गया. बीडियो ने सात निश्चय योजना पर शिथिलता को लेकर सभी उपस्थित सदस्यों के बीच चर्चा करते हुए सात निश्चय योजना में गति लाने की अपील की. उप प्रमुख तवरेज आलम ने सदन को अवगत कराते हुए कहा कि परसौना पंचायत के प्रधानमंत्री आवास योजना में छुटे हुए लाभुकों को भी इस योजना का लाभ दिलवाया जाये.

सदन को अवगत कराते हुए कार्यक्रम पदाधिकारी श्यामदेव कुमार ने बताया कि सभी चयनित योजनाओं को पहले वार्ड सभा से पारित कराकर आमसभा से पारित कराया गया है, जो आज पंचायत समिति के बैठक मे अनुमोदित कराया गया. वहीं बैठक के अंत में सभी उपस्थित सदस्यों को प्रखंड प्रमुख प्रियंका देवी द्वारा धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बैठक का समापन किया गया. बैठक में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी शाहऋचि प्रसाद, उपप्रमुख तबरेज आलम सहित मुखिया सुभान अंसारी, भोला साह, रामाधार यादव, विधायक प्रतिनिधि मुन्ना सिह सहित सभी बीडीसी तथा जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*