बगहा को पुलिस जिला से राजस्व जिला बनाने की उठी मांग

BagahaNews

बगहा : बिहार के बगहा पुलिस जिला को राजस्व जिला बनाने के लिए बगहा अनुमण्डल के बगहा एक प्रखंड स्थित मेहुड़ा गांव में बगहा जिला निर्माण मंच के सदस्यों की आज एक बैठक हुई है. मंच के संयोजक मिथिलेश उपाध्याय ने कहा है कि बगहा को जब तक राजस्व जिला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं बनाते हैं, तब तक हमलोग लड़ाई लड़ते रहेंगे. संस्थापक चन्दन मिश्रा ने कहा कि बगहा को राजस्व जिला बनवाने की लड़ाई आजादी की लड़ाई से कम नहीं है, क्योंकि मुख्यमंत्री जी सिर्फ वादा करते हैं.

जानकारी हो बगहा विधान सभा के विधायक आरएस पाण्डेय चुनाव जीतने के बाद बगहा को राजस्व जिला बनाने के लिए अभियान छेड़कर हस्ताक्षर अभियान चलाया था. बगहा को राजस्व जिला बनाने की जनता की मांग से मुख्यमंत्री को रूबरू कराया था. विदित हो कि नरकटिया दोन संसार के बाद बगहा को लालू-राबडी की सरकार ने पुलिस जिला बनाकर अपराध पर नियंत्रण किया था.

उक्त बैठक में मंच के संगठन प्रभारी प्रकाश पांडेय, मंच के सह संयोजक रविप्रकाश, मनीष श्रीवास्तव, प्रिंस पांडेय, शहाबुद्दीन अंसारी, महातम बैठा, संदीप जायसवाल, मनोज सिंह, वीरेंद्र साह, शिवम राव, शत्रुध्न बैठा, गोरख यादव, राजकुमार गिरी, निप्पू सिंह इत्यादि लोग उपस्थित थे.

हो रहे सड़क निर्माण पर पानी का छिड़काव नहीं
बेतिया एनएच 28 बी मुख्यमार्ग और रतवल-चौतरवा मुख्य सड़क निर्माण मार्ग पर पानी छिड़काव नहीं होने से लोग एलर्जी के साथ कई बीमारियों का शिकार होना शुरू हो गये हैं. धूल-कण की परेशानियों के साथ दिन में ही रात का एहसास सड़क मार्ग पर हो रहा है. जिस कारण कोई बहुत बड़ी हादसा हो सकता है.

एक तरफ जहां मुख्यमार्ग मे पानी छिड़का नहीं होने से वाहनों की आवाजाही से धूल-कण उड़कर लोगों के घरों में जा रहा है. जब सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पतिलार में आने वाले थे, तो पानी का छिड़काव पर छिड़काव संवेदक द्वारा करायी जाती थी. उस समय सभी की नजर धूल-कण पर थी. पानी के छिड़काव के अभाव में परसौनी चौक से लेकर बगहा तक धूल-कण के उड़ने से बाइक व चार चक्का वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. डूमरिया, पिपरिया, बड़गांव, मेहुडा समेत विभिन्न गांवों के लोगों को संकट का सामान करना पड़ रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*