बगहा एसपी ने पुलिस जवानों को दी हिदायत, लापरवाही बरतने पर होगी कड़ी कार्रवाई

बगहा (चौतरवा) : सीएम के सभा में पुलिस के जवान चौकसी बरतेंगे. सभा में पुलिस के जवान अगर लापरवाही बरतेंगे तो कड़ी कार्रवाई होगी . जवानों को वर्दी में ही करनी होगी निगरानी. पुलिस पदाधिकारी और पुलिस के जवानों को वर्दी में सुबह 9 बजे ड्यूटी में तैनात रहनी है. उक्त बातें चम्पारण प्रक्षेत्र के डीआईजी अनिल कुमार सिंह ने सोमवार को अपने सम्बोधन में कहा.

डीआईजी अनिल कुमार सिंह मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर पुलिस पदाधिकारियों को संबोधन के दौरान आदेशित कर रहे थे. आगे कहा कि विधि-व्यवस्था में अपटुडेट होकर ड्यूटी में मुस्तैद रहनी है. हेलीपैड व भीड़ पर कड़ी नजर रखते हुए असमाजिक तत्वों पर भी पैनी नजर रखनी होगी. उन्होंने हेलीपैड के निरीक्षण के साथ ही सीएम की सभा स्थल, मंच समेत सुरक्षा का भी जायजा लिया. उनके साथ पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार गुप्ता भी थे. उनहोंने भी कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

वहीं एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों व पुलिस जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि भीड़ पर कडी नजर रखेंगे. ताकि किसी भी प्रकार की घटना-दुर्घटना नहीं हो. उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के कोई भी व्यक्ति को वीआईपी दीर्घा में प्रवेश नहीं करने देना है. साथ ही जब तक सीएम चौतरवा से आगे नहीं बढ़ जाते हैं, तब तक अपनी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहनी होगी. उन्होंने कहा कि पुलिस पदाधिकारी भीड़ को देख आकलन करेंगे और असमाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखे.

एसपी ने कहा कि गाडियों की पार्किंग के लिए चौतरवा से आने वाली चौतरवा में तथा घनहा के तरफ से आने वाली गाडियों को धनहा पार्किंग मे ही लगाने की व्यवस्था करायी गयी है, ताकि सीएम कार्यक्रम के आने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो. उन्होंने कहा कि जितने पुलिस जवानों को सीएम डयूटी में लगायी जा रही है, उन लोगों को परिचय पत्र भी दिये जा रहे हैं. सीएम को जो लोग उपहार स्वरूप फुल माला भेंट करेंगे. उसकी भी जांच मेटल डिटेक्टर से करायी जायेगी.

उन्होंने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति पर विशेष रुप से नजर रखें तथा इसकी सूचना तुरंत पुलिस पदाधिकारियों को दें, ताकि शीघ्र ही कार्रवाई की जा सके. एसपी ने कहा कि वीआईपी लोगों के लिए चार नंबर गेट बनाया गया है तथा जांच के लिए पुलिस पदाधिकारी मेटल डिटेक्टर लेकर तैनात रहेंगे. साथ ही महिलाओं की जांच महिला पुलिस के द्वारा करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि सीएम कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक समान को लेकर नहीं आना होगा. पुलिस शालीनता के साथ कार्यक्रम में मुस्तैद रहेगी. हर मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर से लोगों की जांच करायी जायेगी.

जिला उपायुक्त योगेन्द्र सिंह ने ड्यूटी पर मुस्तैद रहने की बात पुलिस पदाधिकारियों समेत प्रशासनिक पदाधिकारियों से कही. इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा, एसडीपीओ रामनगर मनीष कुमार, संजीव कुमार समेत सैकडों की संख्या में पुलिस पदाधिकारी व जवान शामिल रहे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*