बगहा : शव को सड़क पर रख आक्रोशित लोगों ने किया NH-28B जाम

बगहा (नौरंगीया) : बगहा पुलिस जिला के नौरंगिया थाना क्षेत्र के सिरिसिया में मृत युवक का शव रखकर परिजनों ने सड़क  को जाम कर जोरदार प्रदर्शन किया. आक्रोशीत लोगों ने बगहा वाल्मीकिनगर मुख्य सङक 2 घंटो तक जाम रखा. राहगिरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. स्थानीय प्रसाशन के लाख प्रयास के बावजूद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ.

यातायत बंद होने कि सूचना पर पहुंचे बगहा एसडीपीओ संजीव कुमार और बगहा 2 प्रखंड विकाश पदाधिकारी अशोक कुमार, मुखिया योगेन्दर मुसहर द्वारा तत्काल दाह संस्कार हेतु 3000 हजार रूपये दिया गया. बीडीयो अशोक कुमार ने बताया कि जितना संभव होगा, उतना सरकारी राशी उपलब्ध करायी जायेगी, तब जाकर आक्रोशीत लोग शांत हुए और आवागमन पूर्ण रूप से चालू हुआ.

आपको बता दें कि सोमवार कि शाम वाल्मीकिनगर मुख्य सड़क  के हरदिया चांती के पास साईकिल सवार युवक जितेन्दर कुमार पिता बाबुनन्द बीन साकिन जरलहिया स्कार्पियो के चपेट मे आने से गंभीर रूप से घायल हो गया था. जिसे उपचार हेतु अनुमंडलीय अस्पताल बगहा रेफर के बाद बेतिया ईलाज होने के क्रम में मंगलवार कि दोपहर उसका मौत हो गई. मौत हो जाने के विरूद्ध में NH-28B को जाम कर मुआवजे कि मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे. ईधर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि स्कार्पियो को नौरंगिया थाना में जब्त कर लिया गया है.

एनडीए पार्टी में हो रहे घोर उपेक्षा के विरुद्ध में लोजपा, रालोसपा, हम ने की संयुक्त बैठक 

संयुक्त रुप से लोजपा, हम, रालोसपा के कार्यकर्ताओं ने मेहुडा गांव के दुर्गा मंदिर परिसर में बुधवार को एनडीए पार्टी में हो रहे घोर उपेक्षा के विरुद्ध में बुधवार को एक बैठक की. बैठक की अध्यक्षता लोजपा जिला अध्यक्ष बृजेश्वर राव ने की. वहीं संचालन हम के जिलाध्यक्ष किशुन महतो ने किया. बैठक में मुख्य रूप से लोजपा युवा जिलाध्यक्ष रिपुसूदन द्विवेदी ने कहा कि भाजपा-जदयू के कार्यकर्ताओं ने एनडीए की सहयोगी पार्टी हम-रालोसपा-लोजपा के कार्यकर्ताओं को दरकिनार करके चलते हैं,जबकि लोजपा-रालोसपा-हम पार्टी एनडीए के सहयोगी पार्टी हैं.

जदयू एवं भाजपा के कार्यकर्ताओं ने मिलकर बगहा पुलिस जिला के विकास कार्य को धरातल पर उतारना नहीं चाहते हैं, जिसका जीवित उदाहरण पतिलार है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के समय पतिलार पंचायत के 17 वार्डो में, मात्र एक वार्ड का विकास दिखाकर फोकस हुआ. जबकि उस वार्ड में भी अभी काम अधूरा है.

वहीं हम के जिलाध्यक्ष किशुन महतो एवं रालोसपा के जिलाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जदयू के कार्यकर्ताओं ने सहयोगी दलों की  घोर उपेक्षा कर रहे हैं. जबकि पार्टी विरोधी नीतियों अपनाना एनडीए धर्म के विरुद्ध है. वहीं लोजपा जिलाध्यक्ष ब्रजेश्वर राव ने कहा कि तीनों पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह की व्यवहार करना उचित नहीं है. अगर ऐसा होता  रहा तो एनडीए गठबंधन में दरार होना तय है, जिसका खमियाजा आगामी चुनाव में भाजपा एवं जदयू के प्रदेश अध्यक्ष को सहना पड़ेगा.

राव ने साफ तौर पर कहा कि भाजपा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अपने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर एनडीए धर्म का पालन करने का निर्देश दें अन्यथा एनडीए में दरार पड़ना तय है. बैठक में संयुक्त रूप से दारोगा अंसारी, उमेश माली, मोतीउ रहमान, रोशन उपाध्याय, घुरइ कुशवाहा, चन्द्र भान कुशवाहा, नरेश राम, व्यास  राम, मोती चन्द्र सरकार, हरि दास हलदार, मनोज जयसवाल आदि रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*