बगहा : “दरख्शां” किताब का डीएम एकेडमी में किया गया विमोचन 

बगहा:   बुधवार की शाम चंपारण अदबी मंच के बैनर तले आयोजित “दरख्शां” किताब का विमोचन किया गया.  यह किताब विमोचन का कार्य डीएम एकेडमी बगहा के प्रांगण में किया गया. जिसकी अध्यक्षता बगहा एसडीएम घनश्याम मीणा ने किया.  मुख्य अतिथि के रूप में एसपी बगहा डॉक्टर अरविंद कुमार गुप्ता मौजूद रहे. अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में न्यायपालिका के एसडीजेएम अमरेश कुमार सिंह, मुंसिफ वसीम अकरम खान, न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम)  फिरोज़ अकरम की गरिमामय उपस्थिति रही. संचालन का काम अब्दुल गफ्फार और अविनाश पांडे ने संयुक्त रुप से किया.

इस किताब के लेखक चंद्रशेखर पांडे “अफ़रोज़” अमेरिका में प्रोजेक्ट इंजीनियर हैं. जिनका आबाई गांव यमुना पूर बगहा 2 में अवस्थित है और वह डीएम एकेडमी बगहा 1 के छात्र रहे हैं. उन्होंने उर्दू की इब्तेदाई तालीम नहीं होने के बाद भी अपने शौक़ और सीखने की ललक के चलते इंटरनेट के माध्यम से उर्दू सीखने के बाद शेर व शायरी में हाथ आज़माना शुरू किया. नतीजे के तौर पर “दरख्शां” को उन्होंने उर्दू, देवनागरी और अंग्रेजी में प्रकाशित करके एक इतिहास रचने का काम किया है.

इस कार्यक्रम के मुख्य आयोजक अदबी मंच के मुख्य संयोजक डॉक्टर शकील अहमद मोईन थे. साथ में चंपारण अदबी मंच से अखिलेश्वर नाथ त्रिपाठी, मनोज कुमार सिंह और जनाब अतिऊर्रहमान साहब ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. सामाजिक कार्यकर्ता जनाब मुश्ताक अहमद, राकेश सिंह, अविनाश पांडे, रबीस पांडे, मोहम्मद निजामुद्दीन, जुगनू आलम और अब्दुल गफ्फार ने भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में काफ़ी उत्साह के साथ सहयोग दिया.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*