छठिया घाट पर होगा पुल निर्माण, भूमी-पूजन के साथ हुआ शिलान्यास

बगहा/चौतरवा, कमल कुमार : चंदरपुर-रतवल पंचायत के रतवल गांव स्थित छठिया घाट पर मंगलवार को भूमी-पूजन के साथ ही पुल निर्माण को लेकर आधारशिला रखी गयी. उक्त पंचायत के सरपंच सह सरपंच संघ के अनुमंडल अध्यक्ष जग्रनाथ यादव व विद्यालय प्रतिनिधि मुन्ना पांडेय ने संयुक्त रुप से रतवल गांव स्थित छठिया घाट व रजवटिया मुसहर टोली मे पूल निर्माण हेतु भूमी-पूजन के साथ शिलान्यास की. बॉध नियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता फारुक आजम लारी ने बताया कि लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से दोनों जगहों पर बांध नियंत्रण विभाग से पुल निर्माण करायी जा रही है.

उन्होंने बताया कि छठिया घाट पर 15. 8 मीटर लंबा व 6 मीटर चौड़ा के साथ ही 4 स्पैन का पुल होगा. साथ ही रजवटिया मुसहर टोली मे 12. 6 मीटर लंबा पुल के साथ ही 3 स्पैन का पुल निर्माण करायी जा रही है. कार्यपालक अभियंता ने बताया कि पुल निर्माण के साथ ही दोनों जगहों पर बाढ़ से बचाव हेतु सुलिस गेट भी निर्माण करायी जायेगी, जो एक साल के अंदर पुल निर्माण संपन्न करायी जायेगी. उन्होंने बताया कि दोनों पुल निर्माण कार्य दीपशिखा कन्टेक्शन के द्वारा करायी जा रही है.

इस अवसर पर सरपंच संघ के अध्यक्ष ने कहा कि विधायक आरएस पांडेय के अथक प्रयास से क्षेत्र के लोगों की चिर-प्रतिक्षित मांगे पूरी हो गयी. उन्होंने मौके पर ही रतवल छठिया घाट पर शवदाह गृह निर्माण कराने की मांग विधायक से की. रतवल छठिया घाट पर पुल निर्माण हो जाने से गंडक पार के चारो प्रखंडो समेत उतर-प्रदेश सहित स्थानीय लोगों को भी काफी सुविधा होगी. तथा बगहा की दूरी भी काफी कम हो गयी. बगहा: शराबी और कारोबारी गिरफ्तार, शराब जब्त

इस अवसर पर भाजपा नेता मिथिलेश उपाध्याय, दिनेश राव, मनोज कुमार सिंह, मुखिया अशोक यादव, भोला मिश्रा, संतोष यादव, प्रमुख प्रतिनिधि सुरेन्द्र यादव, पुर्व मुखिया अजय पांडेय, मोहन तिवारी, कामेश्वर तिवारी, सुभान अंसारी, लक्ष्मण यादव समेत दर्जनों लोग भूमी-पूजन कार्यक्रम में शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*