बगहा : किसानों के बीच जन जागरण के लिए रथ को किया रवाना

बगहा : भारत कृषि और ऋषि परम्परा का देश है. यहां कृषि को आध्यात्मिक कार्य माना गया है. किसानों को आज के परिवेश में कृषि का वास्तविकता समझना पड़ेगा. उक्त बातें ब्रह्मा कुमारी के बगहा, नरकटियागंज के प्रभारी अबिता बहन ने बगहा नगर स्थित प. गोपीनाथ मार्केट परिसर में मंगलवार को अपने केन्द्र पर एक कार्यक्रम के दौरान कही.

ब्रह्मा कुमारी के तरफ से किसानों के बीच जन जागरण के लिए निकले हुए रथ को ब्रह्मा कुमारी केंद्र पर स्वागत करते हुए आगे कहा कि किसान पंचगव्यों के अद्भुत संयोग से शाश्वत यौगिक खेती करते हुए प्रगतिशील किसान बने. बताया कि बिहार में किसानों को कृषि के क्षेत्र में सशक्त करने के लिए ब्रह्मा कुमारी के तरफ से सुरेश बिहार में अभियान रथ चलाया जा रहा है, जो आज दिन में यह रथ वाल्मीकि के तपोभूमि पर वाल्मीकि नगर पहुंचेगा.

रथ के रवानगी के समय, हरे रंग का झंडा दिखाकर प्रो. अरविंद नाथ तिवारी ने वाल्मीकि नगर के लिए आयी हुई ब्रह्मा कुमारियों को विदा किया. आई हुई ब्रह्म कुमारियों में  बहन नीलम, लक्ष्मी सागर (मध्य प्रदेश), बहन संजू (टाटा नगर), बहन रेखा (नरकटियागंज), बहन पूनम (मोतिहारी) मौके पर मौजूद थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*