बगहा में सौ वर्षीय यासीन मियां की पत्नी नुरवानी से मिले सीएम, पूछा कुशल क्षेम

बगहा (अरविंद/कमल) : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रखंड बगहा एक के पतिलार पंचायत के वार्ड नंबर चौदह में 27 लाख 26 हजार 600 रुपये की लागत से नल-जल, पीसीसी, नाली निर्माण की योजना की उदघाटन किया है. उद्घाटन दौरान महादलित बस्ती का भ्रमण भी किया. भ्रमण के दौरान लोगों से समस्याओं के बावत जानकारी भी प्राप्त की.

सीएम ने मिश्रौली टोला गांव के जब्बार मियां से शौचालय निर्माण के संबंध मे पुछताछ किया, तो जब्बार मियां ने कहा कि, वह बकरी बेचकर शौचालय निर्माण कराया है. इतना सुनते ही सीएम ने कहा कि बकरी पालन के लिए आपको एक लाख रुपया की अनुदान मिलेगी. साथ ही रुकसाना खातून को अतिरिक्त प्राथमिकी स्वास्थ्य केन्द्र पतिलार में दाई के पद पर बहाल कराने का भरोसा दिलाया.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पर्यावरण के लिए वार्ड नंबर चौदह में कन्हैया बैठा के दरवाजे पर आम का पेड़ लगाया. सीएम ने बीते दिनों की बात 19 जनवरी 2009 में विकास यात्रा की याद परिजनों को दिलायी. सीएम ने रामचन्द्र तिवारी के दरवाजे पर विद्युत विभाग के द्वारा लगायी गयी मीटर को घर में लगाने का आदेश विभागीय पदाधिकारी को दी.

बगहा में बोले CM नीतीश कुमार – मानव श्रृंखला बस एक महीना बाद, करें तैयारी

साथ ही एक सौ वर्ष के यासीन मियां की पत्नी नुरवानी से मिलकर कुशल क्षेम भी पूछा. मनरेगा योजना के तहत सड़क निर्माण कराने का आदेश वार्ड न चौदह में पदाधिकारियो को दी. सीएम ने वार्ड चौदह में ही चौपाल लगा कर लोगों की समस्या सुनी. समस्या सुन जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे को भूमि विवाद, पेंशन, अवास, समेत विभिन्न प्रकार की समस्याओं को समाधान कराने की आदेश दिया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*