बगहा: कैम्प अभियान में बिजली विभाग ने की एक लाख रुपये की राजस्व वसूली

बगहा / चौतरवा (कमल कुमार) : सिसवा-बसंतपुर पंचायत के सिसवा बाजार में बुधवार को विद्युत कैम्प अभियान में  लगभग एक लाख पांच हजार रुपये राजस्व की वसूल की गयी. कनिय विद्युत अभियंता अनंत कुमार ने बताया कि कैम्प में उपभोक्ताओं की समस्या सुनी गयी तथा समस्या के मद्देनजर समाधान भी की गयी.

कनिय विद्युत अभियंता ने बताया कि सरकार की योजना के तहत जिन बीपीएल उपभोक्ताओं में तीन हजार रुपये से अधिक बकाया है. उसे दो हजार रुपये भुगतान करनी होगी तथा एपीएल परिवारो को भी पांच हजार रुपये से अधिक बकाया विद्युत बील में तीन हजार रुपये ही भुगतान करनी पड़ेगी.

साथ ही वर्तमान माह की बिल वसूल भी की जायेगी. इस अवसर पर विद्युत कर्मी चंदन कुमार, शशि गिरि, रंभू चौधरी, देवेन्द्र गुप्ता, प्रकाश शाही, ब्रजेश खरवार, सुजित कुमार समेत दर्जनों लोग उपस्थित रहे.

ओडीएफ प्रभारी ने जनप्रतिनिधियों के साथ की समीक्षा बैठक  

प्रखंड बगहा एक के पतिलार पंचायत के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर में बुधवार को पिपरासी बीडीओ सह ओडीएफ प्रभारी रघुबर प्रसाद ने जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक संपन्न की. बैठक को संबोधित करते हुए ओडीएफ प्रभारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना के तहत पंचायत के वार्डों का निरीक्षण भी किया तथा पंचायत के सत्रह वार्डो को खुले में शौच से मुक्ति को लेकर जागरुकता अभियान चलाया.

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि पतिलार पंचायत को शीघ्र ही ओडीएफ कर लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि महादलित बस्ती मिश्रौली टोला वार्ड नम्बर चौदह महादलित सामुदाय के लोग जिस तरह वार्ड को ओडीएफ करने में प्रशासन को सहयोग दिया है. वैसे आप लोग भी सोलह वार्डों को ओडीएफ बनाने में प्रशासन को भरपूर सहयोग करें.

उन्होंने कहा कि पंचायत के वार्ड नंबर सत्रह लगभग 95% ओडीएफ घोषित हो चुका है. तीन दिनों में पूर्ण रुप से ओडीएफ हो जायेगा. इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि धनंजय यादव, वार्ड सदस्य संतोष यादव, प्रभू ठाकुर समेत दर्जनों पदाधिकारी, वार्ड सदस्य सहित ग्रामीण बैठक में शामिल रहें.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*