स्वच्छ भारत मिशन : सैकड़ों लोगों ने ली खुले में शौच न करने की शपथ

बगहा/चौतरवा (कमल कुमार) : बगहा एक प्रखण्ड़ के मेहुडा पंचायत स्थित सिरौना वार्ड संख्या 12 में गुरुवार की सुबह स्वच्छ भारत मिशन के तहत वार्ड के लोगों ने जागरूकता रैली निकाली. रैली पूर्व प्रमुख ललन यादव के नेतृत्व मे संपन्न की गयी. उन्होंने कहा कि बीडीओ रघुबर प्रसाद के निर्देश के आलोक में यह आयोजन किया गया. रैली में शामिल वार्ड संख्या 12 वार्ड सदस्य प्रतिनिधि रूदल गदी के अलावा संतोष शर्मा, शर्मा यादव, श्रीकिशुन यादव, राकेश श्रीवास्तव, अनिरुद्ध दुबे, प्रभु साह, गोबर्धन साह, ध्रुव ठाकुर, रामायण साह, बीरेंद्र यादव, ओमप्रकाश साह, सुभाष गोड़, समेत सैकड़ों लोगों की उपस्थिति में शपथ लिया गया कि खुलें में शौच नही करेंगे. तथा खुले में शौच जाने वाले लोगों को नहीं जाने देंगे.

साथ ही लोगों ने स्लोगन ‘बेटी ब्याहेंगे उस घर में शौचालय हो जिस घर में’ के साथ ही पूरे वार्ड का भ्रमण करते हुए लोगों ने वार्ड के लोगों में जागरुकता अभियान रैली निकाल कर जागरूक किया. इस संदर्भ मे बीडीओ रघुबर प्रसाद ने बताया कि बहुत ही जल्द मेहुडा पंचायत के वार्ड संख्या 12 में खुले में शौच से मुक्ति मिलेगी. तथा लोगों से अपील किया कि सभी लोग शौचालय का निर्माण कराये. उन्होंने सूबे की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना को धरातल पर लाने के लिए लोगों को जागरुक होकर शौचालय निर्माण कराने की अपील की.

बिजली बिल की राशि जमा नहीं करने पर चार लोगों पर विभाग ने नोटिस किया

बिजली विभाग ने बकायेदारों के विरुद्ध कडा रुख अख्तियार करते हुए बिजली बील की राशी जमा नही करने पर चार बकायेदारों के विरुद्ध सर्ट्फिकेट केस के तहत नोटिश भेजने की कवायद शुरु कर दी है. विद्युत विभाग के कनिय विद्युत अभियंता अनंत कुमार ने बताया कि विभागीय पदाधिकारियों के आदेश के आलोक मे उक्त कार्यवाही शुरु की गयी है. ताकि बकायेदार विद्युत बिल की राशि को ससमय जमा कर सके.

उन्होंने बताया कि नुरहोदा अंसारी, संजय कुमार मिश्रा मानपुर मठिया, सिदिऊल रहमान चौतरवा को नोटिश भेजी जा रही है. ताकि वे चारो बकायेदार 15 दिनो के अंदर बकाया विद्युत बिल की राशि जमा कर सके. अन्यथा विद्युत विभाग बाध्य होकर कानूनी कार्यवाही करने पर विवश हो जायेगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*