बगहा : सत्याग्रह एक्सप्रेस की बंदी को लेकर खफा वाल्मीकि नगर सांसद

बगहा: गोरखपुर से मुजफ्फरपुर भाया नरकटियागंज रेलखण्ड पर चलने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस और पैसेंजर गाड़ी को कोहरा के कारण बन्द किए जाने को लेकर सांसद सतीशचन्द्र दुबे ने आपति जतायी है. वाल्मीकि नगर के सांसद ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताते हुए रेल विभाग में मामला दर्ज कराया है तथा सभी ट्रेनों को सुचारू रूप से चलाने की मांग की है.

सांसद सतीशचन्द्र दुबे ने रेल के यातायात विभाग के सदस्य मोहम्मद जमशेद को पत्र देकर कहा है कि भारत सरकार चम्पारण शताब्दी वर्ष मना रही है और गांधी के क्षेत्र में उनके सत्याग्रह के नाम से चलने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस के साथ पैसेंजर ट्रेन भी तीन महीना के लिए कोहरा के नाम पर बन्द कर दिया गया है. यह उचित नहीं है, जबकि यहां उत्तर भारत में कोहरा भी नहीं पड़ रहा है.

कभी ट्रेन पर चढ़े नहीं, बन गये हैं रेल के मालिकः गोयल को गरिया दिया बेतिया सांसद ने

ट्रेन सेवा बन्द होने से जनप्रतिनिधियों के प्रति जनता का आक्रोश बढ़ रहा है. इसलिए ट्रेन सेवा अविलम्ब शुरू करायी जाय, ताकि आम जनता की परेशानी दूर हो सके. उन्होंने कहा कि ट्रेन के बंद होने से क्षेत्र के लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. इससे लोगों में आक्रोश है. इसके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं.

मालूम हो कि बिहार स्थित बेतिया के भाजपा सांसद संजय जायसवाल भी इसे लेकर काफी गुस्‍से में हैं. रेल मंत्री पीयूष गोयल को मुंह पर भी सुनाने को तैयार हैं. वे रेल यात्रियों को होनेवाली परेशानी को लेकर परेशान हैं. यही वजह है कि भाजपा सांसद डॉ. संजय जायसवाल चुनाव प्रचार छोड़कर वे दिल्ली पहुंच रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*