शौचालय निर्माण कार्य में लापरवाही बार्दश्त नहीं : SDM

बगहा : शौचालय निर्माण में कतई लपरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. लापरवाही करने वाले पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही तय है. उक्त बातें अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने कही. वे रविवार को 10+2 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर में शौचालय निर्माण व नल-गली योजना के बारे में समीक्षात्मक बैठक कर रहे थे. उन्होंने पदाधिकारियों को चेताया कि शौचालय व नली-गली योजना निर्माण में कतई लपरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. लपरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों पर गाज गिरना तय है.

पतिलार पंचायत में शौचालय निर्माण के बाबत भूमी उप समाहर्ता जयचंद्र यादव, प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा एक शशिभूषण सुमन व सीओ राजकिशोर साह से जानकारी हासिल की तथा युद्ध-स्तर पर शौचालय निर्माण व नली- गली योजना को कराने का आदेश दिया. साथ ही शीघ्र ही पतिलार पंचायत को ओडीएफ कराने की बात कही. अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने पतिलार पंचायत के वार्ड न चौदह महादलित बस्ती में हो रहे शौचालय निर्माण का निरीक्षण कर कई आवश्यक दिशा-निर्देश बीडीओ व सीओ बगहा एक को दी.

शौचालय निर्माण के संबंध मे महादलित समुदाय के लोगों से पुछ-ताछ भी की. नली- गली योजना के बारे में भी आवश्यक जानकारी लाभूकों से ली. एसडीएम ने महादलित बस्ती मे लोगों को जागरुक करते हुए शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की अपील की. जानकारी हो पतिलार पंचायत में शौचालय निर्माण को लेकर गंडक पार के चारों प्रखंडो से भी राजगीर मिस्त्री व मजदूरों को बुलाकर निर्माण कार्य करायी जा रही है.

बगहा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, छापेमारी में जब्त हुई शराब

प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा एक शशिभूषण सुमन ने बताया कि शौचालय निर्माण शीघ्र ही पूरा कर लिया जाये. उन्होंने बताया कि पतिलार पंचायत के सत्रह वार्डो में शौचालय निर्माण को लेकर युद्ध- स्तर पर कार्य शुरु है. उन्होंने बताया कि शौचालय के साथ ही हर घर नल जल के साथ ही नली-गली योजना के तहत निर्माण कार्य शुरु है. ताकि पंचायत को शीघ्र ही ओडिएफ बनायी जा सके.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*