पंचायतों के विकास के लिए शिविर आयोजन, पदाधिकारियों ने आवेदन ले किया निपटारा

बगहा (चौतरवा) : प्रखंड बगहा एक के तीन पंचायतों के विकास शिविर का आयोजन बुधवार को पतिलार पंचायत के 10+2 उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर मे संपन्न हुआ. विकास शिविर में अलग-अलग पंचायतों के लिए टेबुल लगा कर पदाधिकारियों ने तीनों पंचायतों के लोगों की समस्या सुन समाधान किया. चंदरपुर-रतवल, लगुनाहा-चौतरवा व पतिलार पंचायत के लोगों ने विकास शिविर में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया तथा अपनी समस्याओं की समाधान हर विभागों में करायी.

अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा एक शशिभूषण सुमन के नेतृत्व में विभागों के अलग-अलग काउंन्टर लगायी गयी थी. उन्होंने बताया कि विकास शिविर में शिक्षा विभाग, विद्युत विभाग, प्रधानमंत्री आवास, आरटीपीएस, वृद्धा-पेशन, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, जिला निबंधन, स्वच्छता अभियान, कृर्षी विभाग, बाल विकास समेत दर्जनों काउंटर लगा कर तीनों पंचायतों के लोगों की समस्या सुनी गयी और समस्या के मद्द्नेजर समाधान की गयी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना के तहत हर घर बिजली के लिए विकास शिविर में लगभग 70 आवेदन नया कनेक्शन तथा मीटर लगाने के लिए तीन आवेदन जमा हुआ है. विभागीय एसडीओ मनोज कुमार साह ने बताया कि बकाया मद में लगभग 42347 रुपये की राजस्व वसूल की गयी.

विकास शिविर में तीनो पंचायतो के मुखिया प्रतिनिधि धनंजय यादव, आनंद शाही समेत चंदरपुर-रतवल पंचायत के मुखिया अशोक यादव भी समस्या के मद्देनजर काफी मुस्तैद रहे तथा समस्याओं की समाधान भी करायी. तीनो पंचायतों के लोगों में समस्या के मद्देनजर काफी जागरुकता के साथ ही काफी उत्सुकता दिखी. प्रधानमंत्री आवास से लेकर शौचालय निर्माण, वृद्धा-पेंशन समेत सरकार की लाभकारी व कल्याणकारी योजनाओं सहित समस्या के समाधान को लेकर लोग कतारबद्ध होकर विकास शिविर में अपना-अपना आवेदन जमा किये.

विकास शिविर का जायजा कार्यपालक दण्डाधिकारी प्रकाश कुमार सिन्हा, डीसीएलआर जयचंद्र यादव व बीडीओ बगहा एक शशिभूषण सुमन ने लिया. तीनों पंचायतों के लोगों के समस्या के मद्देनजर जानकारी ली तथा प्रत्येक काउंटरों पर जाकर लोगों की समस्या सुनीं साथ ही निराकरण भी करायी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*