बगहा : वंचित लोगों का नाम राशन कार्ड में जोड़ने की कवायद तेज 

बगहा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आगमन को लेकर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर में राशन कार्ड से वंचित लोगों का नाम राशन कार्ड में जोड़ने की कवायद तेज कर दी गयी है. सूची में वंचित लोगों का नाम जोड़ने को लेकर पतिलार पंचायत के सत्रह वार्डो में व्यापक रुप से प्रचार-प्रसार युद्ध-स्तर पर शुरु है. अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने बताया कि वंचित लोगों का नाम राशन कार्ड सूची में जोड़ने को लेकर पतिलार पंचायत के सत्रह वार्डों में फॉर्म का वितरण भी कराया गया है.

आगे बताया कि प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के सहायक रजनीश कुमार व सरफराज अहमद के नेतृत्व में  राशन कार्ड से वंचित लोगों से फॉर्म जमा करायी जा रही है. जो जांचोपरांत सूची में नाम शामिल होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना अंतर्गत हर घर बिजली के योजना के तहत पतिलार पंचायत के सत्रहों  वार्डो में पंचायत को ऊर्जान्वित करने की दिशा में पहल लगातार जारी है.

सहायक विद्युत अभियंता मनोज कुमार साह ने बताया कि विभागीय प्रभारी जेई राहुल कुमार व विद्युतकर्मी चंदन कुमार के नेतृत्व में कैम्प उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पतिलार परिसर में लगा कर उपभोक्ताओं की समस्या सुनी गयी तथा निराकरण भी की. उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं ने कैम्प में किसी भी प्रकार की शिकायत से संबंधित आवेदन जमा नहीं किया.

सहायक विद्युत अभियंता ने बताया कि सरकार की योजना के तहत जिन बीपीएल उपभोक्ताओं में तीन हजार रुपये से अधिक बकाया है. उसे दो हजार रुपये भुगतान करनी होगी तथा एपीएल परिवारों को भी पांच हजार रुपये से अधिक बकाया विद्युत बील में तीन हजार रुपये ही भुगतान करनी पड़ेगी. साथ ही वर्तमान माह की बील वसूल भी की जायेगी. कैम्प में 22890  हजार रुपये की राजस्व वसूल की गयी.

विभागीय एसडीओ ने बताया कि पतिलार पंचायत को पूर्ण रुपेण हर घर बिजली योजना के तहत पंचायत को ऊर्जावन्वित करने की दिशा में  लगातार प्रयास जारी है. कैम्प में प्रभारी जेई के अलावे विद्युतकर्मी चंदन कुमार श्रीवास्तव, मनोज कुमार मिश्रा, विकास कुमार शुक्ला, गुंजन शर्मा, प्रकाश शाही, शशि गिरि समेत दर्जनों की संख्या में लोग शामिल रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*