तेंदुआ ने भैंस के बच्चे को किया जख्मी

bagha

बगहा (वाल्मिकिनगर) : वाल्मिकि व्याघ्र परियोजना के मदनपुर वन क्षेत्र स्थित सिरिसिया भुलटोला गाँव के एक घर में तेंदुआ घुसकर एक भैंस के बच्चे पर जानलेवा हमला करते हुए बुरी तरह जख्मी कर दिया है. घटना वृहस्पतिवार की देर रात करीब 11 बजे की  है. इस घटना से परिवार के लोग दहशत में हैं. साथ ही गाँव के लोग भी डरे हुए हैं.

गृहस्वामी रामानन्द यादव पिता स्व:कुकुर यादव बताते हैं, कि बीती रात हम लोग सोए हुये थे. करीब 11 बजे तेंदुआ जंगल से निकलकर आया और हमारे निजी घर में घुसकर मेरे भैंस के बच्चे को बुरी तरह जख्मी कर दिया. परिजनों द्वारा शोर गुल मचाने के बाद तेंदुआ छोड़ फरार हो गया. परिजनों को अब यह डर सताने लगी है. कहीं लोगों को भी अब तेंदुआ अपना शिकार न बना ले.

bagha

घटना के सन्दर्भ में जाने पर मदनपुर रेंजर आनन्द कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंच जाँच कर किया जा रहा है. विभाग द्वारा उचित मुआवजा दिया जायेगा. जानकारी हो कि विगत माह पीपरासी के एक घर में बाल्मीकि व्याघ्र का एक हिंसक जानवर घुस कर एक पांच वर्षीय बच्ची को उठा ले गया, जिस कारण वाल्मिकि व्याघ्र परियोजना के आसपास गांवों में बराबर दहशत बनी रहती है. ग्रामीणों का कहना है कि संयोग अच्छा था कि भैंस के बच्चों को मारा है, नहीं तो हमारे बच्चों को भी शिकार बना सकता था.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*