बगहा : मुख्यमंत्री को पंचायत भवन बनाने के लिए लोगों ने सौंपा ज्ञापन  

बगहा (भितहा)  : मंगलवार को पतिलार गांव में आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सरकारी पंचायत भवन बनाने के लिए प्रखंड भितहा के अंतर्गत पंचायत राज परसौना के सरपंच संजय मिश्रा एव भितहा उप प्रमुख तबरेज आलम ने ज्ञापन दिया. गौरतलब हो कि सरकारी पंचायत भवन का निर्माण कार्य पंचायत राज परसौना के अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव में न्यू खोदा जा रहा था, उसी समय ग्राम धुनिया पट्टी, वृत्त बड़हरा, मुराडीह जीगनही आदि गांवो के जनप्रतिनिधी एव ग्रामीणों ने विरोध किया और उक्त सभी लोगों ने सरकारी पंचायत भवन बनाने के लिए मुराडीह बाजार के समीप मांग किया, जिसके कारण आज तक सरकारी पंचायत भवन का निर्माण कार्य बंद है.

सरपंच संजय मिश्रा एव उप प्रमुख तबरेज आलम ने बताया कि सरकारी पंचायत भवन मुराडीह बाजार के समीप बनवाने की मांग बिते सन 2015 से प्रखंड विकास पदाधिकारी से हमलोग मांग करते आ रहे हैं, मगर आज तक सरकार द्वारा पंचायत भवन का निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ.

गौरतलब हो कि भितहा प्रखंड विकास पदाधिकारी एव भितहा अंचलाधिकारी के द्वारा सरकारी पंचायत भवन बनाने के लिए ग्राम मुराडीह में भूमि की पैमाइश कर 97 डिसमिल भूमि की चिन्हित किया गया और विकास प्रखंड पदाधिकारी एवं जिला अधिकारी के द्वारा एक प्रतिवेदन जिसका पत्रांक संख्या 254 दिनांक 23-03-2015 को जिला पदाधिकारी बेतिया को भेजा गया है, उसके बाद भी आज तक सरकारी पंचायत भवन का निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं हुआ. जिससे नाराज जनप्रतिनिधियों ने सरकारी पंचायत भवन बनवाने के लिए एक ज्ञापन नीतीश कुमार को दिया .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*