भोले शंकर की पूजा के लिए शिवालयों में उमड़ी भीड़

बगहा(अनुमण्डल): महाशिवरात्रि पर्व को लेकर अनुमंडल क्षेत्र के सभी देवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रही. वह नगर का पक्कीबावली का दूधेश्वर महादेव मन्दिर हो या शालिग्राम महादेव का मन्दिर, सभी पूजा स्थलों पर पूजन सामग्री के साथ भक्तों का भगवान भोले शंकर की पूजा को लेकर भारी भीड़ रही.

महाशिवरात्रि को भगवांन भोले शंकर के पूजा का अपना एक अलग ही विशेष महत्वपूर्ण स्थान है. कहा जाता है कि आज के दिन जो भी व्यक्ति मनोभाव से भगवान भोले के प्रिय वस्तुओं के साथ उनकी पूजा करें, उनकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है. तो कहीं कहीं मन्दिरों में आज सामान्य पूजा के अलावा विशेष पूजा के साथ साथ रुद्राभिषेक भी करते भक्त जन नजर आये. वहीं भगवान भोले शंकर की पूजा को लेकर सुबह से ही श्रद्धालु भक्तों का मन्दिरों में जाना लगा रहा. वहीं भक्तों के द्वारा भंग, धतूर, मेवा, मिष्ठान, पुष्प आदि से भगवान भोले की पूजा पूरे विधिविधान से किया गया, तो मन्दिरों में ओउम् नमः शिवाय के साथ साथ हर हर महादेव के भी नारे गूंजते रहे.

आज का माहौल ही पूरा भगवान भोले के रंग में रंग चुका था. जिधर जाओ उधर से ही भक्तों की टोली जिसमें महिलाओं की संख्या जयादा थी, पूजा की सामग्री लिए पूजन हेतु मन्दिरों के तरफ आती हुई दिखाई दे रही थी. नगर के सभी मन्दिरों में विशेषकर वैसे मन्दिर जो विशेषकर भगवान भोले का है, उसमेम भारी भीड़ देखने को मिली. वहीं घरों में भी आज के दिन विशेष पूजा का माहौल रहा. बनारस के विद्वान पण्डित मुकेश दुबे और पण्डित गौरव तिवारी ने बताया कि आज के दिन भगवान भोले की पूजा अगर सच्चे मन से की जाय तो व्यक्ति की हर इच्छा भोले नाथ पूरी करते हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*