बगहा: इस स्कूल की शिक्षिका दो महीने से है नदारद फिर भी बनती है इनकी हाजरी

bagha
दो महीना से नदारद शिक्षिका

बगहा: बगहा पुलिस जिला के बगहा प्रखण्ड दो अंतर्गत मंगलपुर स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में एक शिक्षिका के दो महीना से विद्यालय नहीं आना और विद्यालय के उपस्थिति पंजी पर उसकी उपस्थिति बन जाना चर्चा का विषय बना हुआ है. लोगों के मुताबिक शिक्षिका का नाम प्रेम कुमारी है. इनकी ज्वायनिंग 2006 में उक्त विद्यालय में हुई है. शिक्षिका मैनाटांड प्रखण्ड के सिकटा के रहने वाली हैं. उनकी ज्वायनिंग बच्चों को पढ़ाने के लिए हुई है, परन्तु वो यहां दो महीना से विद्यालय नहीं आ रही है. बताया जा रहा है, कि वो गोरखपुर में रह रही है.

इधर वो विद्यालय से दो महीना से लगातार अनुपस्थित चल रही हैं. विद्यालय के उपस्थिति पंजी में उनकी उपस्थिति बहुत दिनों तक गैर उपस्थिति में थी, परन्तु दो-तीन दिन पहले उपस्थिति पंजी में उनके हस्ताक्षर कर दिए गये हैं. इस बात की भनक जब जिला अनुश्रवण समिति के सदस्य अजय कुशवाहा को लगी, तो कल वो दिन में उक्त विद्यालय पहुंच कर औचक निरीक्षण करते हुए विद्यालय के प्रधानाध्यापक से शिक्षक उपस्थिति पंजी की मांग की.

श्री कुशवाहा के सामने जब उपस्थिति पंजी आई, तो निरीक्षण उपरान्त लगाये गये आरोप को उन्होंने सत्य पाया है. उक्त शिक्षिका उस दिन भी विद्यालय में मौजूद नहीं थी और उनकी उपस्थिति बनी हुई थी. श्री कुशवाहा ने आगे बताया है, कि जब उक्त सन्दर्भ में प्रधानाध्यापक से मैंने पूछा तो प्रधानाध्यापक का कहना था, कि किसी शिक्षक के द्वारा उपस्थिति बना दिया गया है.

श्री कुशवाहा का ऐसे में बताना था, कि यह गंभीर मामला है, प्रथम द्रष्टया में यही लग रहा है कि शिक्षक और प्रधानाध्यापक की मिली भगत से ऐसा हुआ है. यह विभागीय जांच का विषय है. जिला के वरीय पदाधिकारी को जांच कर तत्क्षण कार्यवाही  करने को पत्रक लिखूंगा. मौके पर सुनील कुशवाहा, प्रो. अरविंद नाथ तिवारी आदि लोग मौजूद थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*