बगहा: एनडीए के दलों ने ही सीएम नीतीश कुमार की सभा को असफल बताया

बगहा: बगहा पुलिस जिला के लोक जनशक्ति पार्टी और हम के जिलाध्यक्ष ने पतिलार में हुए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को असफल बताया. लोजपा के युवा विंग के जिलाध्यक्ष रिपुसूदन दिवेदी ने कहा है कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सभा में चप्पल, जूता का चलना जनता का विरोध सुस्पष्ट करता है. पतिलार पंचायत में वार्ड की संख्या 17 है, जिसमें मात्र वार्ड नंबर 14 में ही विकास का कार्य स्थनीय प्रशासन, जदयू एवं भजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा दिखाया गया है. दो सौ लोगों के वोट के चक्कर में पांच हजार की उपेक्षा हुई है.

इस बात को लेकर विरोध जताने पर स्थापित प्रशासन और जदयू और भाजपा के लोग हमारे दल के जिला अध्यक्ष को मंच पर नहीं बुलाया. सीएम के जनादेश और जनाधार को यह लोग खिसकाने का काम किया है. वहीं लोजपा जिलाध्यक्ष बृजेश्वर राव ने कहा है, कि स्थानीय प्रशासन द्वारा समय रहते अगर पतिलार पंचायत  एवं बगहा पुलिस जिला में विकास का कार्य स्थाई रूप से उठाया होता, तो आज यह विरोध का सामना नहीं करना पड़ता. विकास  कार्य  कागजों तक सीमित हैं, जिससे स्पष्ट हैं कि सूबे के मुखिया समय रहते नहीं चेते, तो आने वाले चुनाव में हार का सामना करना पड़ेगा.

लोजपा के साथ हम  पार्टी के जिलाध्यक्ष किशुन महतो ने भी विरोध जताते हुए कहा है, कि माननीय मुख्यमंत्री के समीक्षा कार्यक्रम में गठबंधन धर्म का निर्वाहन नहीं किया गया. शेष पार्टियों में हम, लोजपा, रालोजपा इन तीन पार्टियों के जिलाध्यक्षों को मंच पर बैठने की जगह नहीं दी गई. इससे आने वाले दिनों में गठबंधन धर्म में दरार होना तय हैं. वहीँ तीनों पार्टियों के कार्यकताओं में आक्रोश देखा गया.

TSUNSS गोपगुट पश्चिम चम्पारण ने समान काम समान वेतन को लेकर मुख्यमंत्री सचिव को दिया ज्ञापन

समान काम समान वेतन सम्बन्धी माननीय उच्च न्यायालय, पटना के न्यायादेश को लागू करने तथा शिक्षकों के लम्बित वेतन एवं शैक्षणिक समस्याओं के तरफ़ ध्यानाकर्षण को लेकर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा के दौरान पश्चिम चम्पारण जिले के लौरिया प्रखंड के पंचायत राज कटैया में TSUNSS गोपगुट पश्चिम चम्पारण इकाई ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया है. इसकी सूचना संघ के जिला सोशल मीडिया प्रभारी सुनिल कुमार राउत ने दी है.

आगे बताया है, कि उक्त ज्ञापन के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री का ध्यान माननीय उच्च न्यायालय के निर्णय समान काम समान वेतन को लागू करने, शिक्षकों के लम्बित वेतन भुगतान एवं शैक्षणिक समस्याओं की ओर ध्यानाकर्षित कराते हुए इन बिंदुओं की भी समीक्षा की बात उल्लेखित है. हम शिक्षकों को  सरकार पर पूर्ण विश्वास है. साथ ही सरकार द्वारा गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के परिपेक्ष्य में अपेक्षाकृत सफल निराकरण हेतू सकरात्मक एवं ठोस पहल को लेकर आशान्वित हैं.

प्रतिनिधि मंडल में TSUNSS गोपगुट पश्चिम चम्पारण जिलाध्यक्ष चंचल अविनाश, जिला प्रवक्ता शुभ नारायण सोनी, TSUNSS लौरिया प्रखंड के संगठन मंत्री निशांत कुमार ठाकुर, लौरिया प्रखंड अध्यक्ष राजीव रंजन शास्त्री, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, संतोष कुमार गिरी, रघुनाथ गिरी, शैलेन्द्र कुमार राय, सुशील कुमार मधु, राजन कुमार इत्यादि उपस्थित रहे.

प्रधानमंत्री सड़क निर्माण में हो रहा अनियमितता
प्रधानमंत्री सड़क योजना में घोर अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार को आवेदन देकर जांच की मांग किया है. भितहा प्रखंड के अंतर्गत प्रधानमंत्री सड़क योजना मुडाडीह पी पी तटबंध से लेकर नौगावॉ घाट तक हो रहा सड़क निर्माण कार्य में घोर अनियमितता की जा रही है. भितहा प्रखंड के  जदयू युवा अध्यक्ष पंकज कुशवाहा, शैलेश कुशवाहा, सुग्रीव पांडे, चंदन गुप्ता आदि लोगों ने मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार को आवेदन देकर प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत हो रहा सड़क निर्माण कार्य को जांच कराने की मांग किया है. ग्रामीणों का आरोप है कि काफी कम मात्रा में कंक्रीट है उसके ऊपर मिट्टी गिराया जा रहा है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*