बगहा: SDM ने दलित बस्ती में हो रहे निर्माण का किया निरीक्षण

bagaha
एसडीएम ने दलित वस्ती में किया निरीक्षण

बगहा/चौतरवा: पतिलार पंचायत के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण आज अनुमंडल पदाधिकारी घनश्याम मीणा ने किया है. एसडीएम ने निरीक्षण दौरान पंचायत के वार्ड न. चौदह में जाकर महादलित लाभार्थियों से जानकारी प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे मे लिया. वहीं पंचायत के वार्ड न• तीन, चार,पांच के सन्दर्भ में भी शौचालय निर्माण के संबंध मे जानकारी प्रखंड विकास पदाधिकारी शशिभूषण सुमन से ली. पंचायत के लोगों से  शौचालय निर्माण जल्द कराने की अपील की. उन्होंने वृद्धा- पेशन, प्रधानमंत्री आवास समेत सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओ के बारे मे ग्रामीणो समेत बीडीओ से ली.

एसडीएम ने पंचायत के लोगो से खुले मे शौच से मुक्ति को लेकर शीघ्र ही शौचालय निर्माण कराने की अपील की. तथा कहा कि पंचायत के वार्ड चौदह के लोग जिस तरह ओडीएफ कर अनुमंडल प्रशासन को सहयोग किया है. वैसे आप लोग भी अपनी- अपनी वार्डो मे शौचालय निर्माण करा कर प्रशासन को भरपुर सहयोग करे. इस अवसर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बगहा एक के अलावे पंचायत के कई समाजसेवी, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण उपस्थित रहे.

जिविका द्वारा निकाली गयी रैली

बगहा/पिपरासी(दिवाकर कुमार): पिपरासी प्रखण्ड के   भगड़वा पंचायत के सुजनही गांव में जिविका के द्वारा पूरक आहार पर रैली का आयोजन  किया गया. साथ  ही पांच माह से बारह माह के बच्चो के मां को पूरक अहार पर वीडियो दिखाया गया और बच्चों को पूरक आहार खिलाया गया.

bagaha

जिविका के स्वास्थ्य प्रबन्धक छोटेलाल चौधरी के द्वारा पूरक आहार के महत्व को बताया गया, कि छः माह तक बच्चो को मां के दूध से पुरा पोषण होता है, लेकिन छः माह के पश्चात बच्चों को  छः माह से दो साल तक बच्चों को पूरक आहार के साथ मां का दूध देना चाहिए. इस आयोजन मेमें  जिविका CC विवेक कुमार, CM आरती देवी जिविका दिदी, जिविका BPM  उपस्थित रहे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*